Type Here to Get Search Results !

बरदह गांव में शनिवार को किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर करे काम : DM

0

ठेकमा ब्लाक के बरदह गांव में शनिवार को डीएम राजेश कुमार पीएमआवास योजना के तहत निर्मित भवनों का लोकार्पण किया। इस दौरान गांव के सेक्रेटरी व प्रधान को शेष आवासों को शीघ्र पूरा करवाने का निर्देश दिया।

डीएम ने गांव में हुए विकास कार्यो की घूम कर निरीक्षण किया। इस दौरान लोगो ं को गौशाला से गाय लेने पर सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया। महिलाओं ने पेंशन,आधारकार्ड,राशन नही होने की शिकायत पर डीएम द्वारा एसडीएम मार्टिनगंज को गांव में कैं प लगवाकर समस्या का सामान करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीएम ने किसान सहकारी चीनी मिल सठियांव द्वारा चौकी गांव में स्थापित गन्ना तौल,कांटे पर पहुंचे। जहां किसानों की समस्याओं को सुना। इस पर जिला गन्ना अधिकारी अशफ़र्ी लाल को निर्देश दिया कि किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर काम करें।

इसीक्रम में डीएम ने अवदह खास गांव में चौपाल लगा कर लोगो की समस्या सुनी। परसौली गाँव निवासी राजकुमार वनवासी व अन्य लोगों ने ग्रामप्रधान पर आरोप लगाते हुए यूबीआई शाखा से चालीस हजार रूपयें निकलवा कर उसमे से बीस हजार रूपये लेने के साथ ही बैक का पासबुक रख लेने की बात कही। आंगनवाड़ी कार्यकत्री कमला देवी द्वारा गाँव मे गर्भवती महिलाओं व बच्चों को खाद्यान्न न दिये जाने की शिकायत पर सीडीपीओं को कार्यवाई करने को निर्देश दिया।

इस मौके पर पीडी अभिमन्यु सिंह,एसडीएम मार्टीनगंज बागीश शुक्ला,एसडीएम लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव,बीडीओ ठेकमा प्रेमचंद्र राम,एसओ विनोद कुमार,सेके्रटरी नागेंद्र सिंह, धनबहादुर,अरविंद पाठक,एडीओ पंचायत अखिलेश राय,रामलाल यादव,अशोक मौर्य हरिश्चन्द्र राय,जयप्रकाश सिंह,अभिषेक मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad