Type Here to Get Search Results !

2021 का तोहफा: प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को निशुल्क कोचिंग देंगे - योगी आदित्यनाथ

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के युवाओं को नए साल की सौगात देते हुए रविवार बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को निशुल्क कोचिंग की सुविधा देंगे। प्रथम चरण में यह सुविधा मण्डल स्तर पर शुरू होगी। बाद में जिला स्तर पर यह सुविधा शुरू की जाएगी।

सीएम योगी रविवार को गोरखपुर क्लब में 580 करोड़ की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोचिंग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जल्द नया सॉफ्टवेयर लाया जाएगा। योजना की शुरुआत भारतीय प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा के लिए कोचिंग से होगी। उसके बाद अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग भी शुरू की जाएगी।

योगी ने कहा कि यही नहीं इंजीनियरिंग, मेडिकल और अन्य प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी तैयारी निशुल्क कराई जाएगी। ताकि उत्तर प्रदेश के युवा देश की प्रतिष्ठित नौकरियों के लिए स्वयं को अग्रिम पक्ति में पाएं। योगी ने कहा कि इससे छात्रों का पलायन रुकेगा। उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं एवं प्रदेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए अपना जिला और प्रदेश नहीं छोड़ना पड़ेगा।


कोरोना काल में परिवार की तरह दिखा यूपी
योगी ने कहा कि कोरोना काल में यूपी की 24 करोड़ जनता एक परिवार की तरह दिखाई दी। जहां पर एक-एक जान कीमती हो, वहां हम आस्था को कुछ देर के लिए विराम दे सकते हैं। सीएम ने कहा कि विकास सबके जीवन में परिवर्तन लाएगा, रोजगार का सृजन करेगा। हर प्रकार की संभावनाओं को तलाश कर पिछड़े पूर्वी उत्तर प्रदेश में विकास की गति तेज करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। हमने पूर्वांचल को हर बड़े संकट से मुक्ति दिलाने के साथ ही प्रदेश के 40 जिलों में बाढ़ की समस्या को भी नियंत्रित किया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश की पहली अधिसूचित वेटलैंड रामगढ़झील में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट संचालित होंगे। वाटर स्पोर्ट्स की सुविधा शुरू होगी।

राम को काल्पनिक कहने वाले अब सबका बताने लगे
योगी ने देश में एक साथ कोरोना की दो वैक्‍सीन लांच करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि भारत ऐसा करने वाला पहला देश है। टीके पर विवादित बोल को लेकर विपक्ष पर हमलावर सीएम ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि उत्‍तर प्रदेश में कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने लाभ के लिए भगवान राम तक को नहीं छोड़ते हैं। कभी श्रीराम को काल्‍पनिक बताते वाले अब कहने लगे हैं कि भगवान राम तो सबके हैं। ऐसा बड़ा बदलाव प्रदेश में चारों तरफ दिखने लगा है। सीएम ने कहा कि हम यही तो कहते थे, ऐसे लोगों को भगवान राम सद्बुद्धि प्रदान करें।

सपा-बसपा के समय गुंडे घरों कर करते थे कब्जा
सीएम ने कहा कि सरकारें पहले भी थीं, लेकिन वो टाइम पास कर रहीं थी। तब न किसान संतुष्ट था और न नौजवान। सपा-बसपा के समय में उनके गुंडे लोगों के घरों पर कब्जा कर लेते थे। आज कोई गुंडा इस तरह का काम नहीं करेगा, क्योंकि उसे पता है कि धरती का नहीं, दूसरे लोक का रास्ता उसके लिए खुल जाएगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad