Type Here to Get Search Results !

सिकंदरपुर इलाके में बांस-बल्ली के पेच में फंसा पीपा पुल का निर्माण

0

सिकंदरपुर इलाके के खरीद-दरौली घाट पर बनने वाले पीपा पुल का निर्माण अब नहीं हो सका है। ऐसे में यूपी-बिहार के लोगों को गमनागमन में काफी परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है। जिम्मेदार अफसरों का कहना है कि बांस-बल्ली का पुल निर्माण में रोड़ा बना हुआ है।

यूपी व बिहार के बीच से गुजरने वाली घाघरा नदी पर पीपा पुल का निर्माण अर्से से होता आ रहा है। बाढ़ समाप्त होने के बाद अस्थायी पुल के बनने के बाद दोनों तरफ के लोगों की राह असान हो जाती है। इलाके के लोग बिहार के सीवान इलाके में खेती-किसानी करते हैं जबकि अन्य जगहों के लोग बाजार व नाते-रिश्तेदारी में आते-जाते हैं। पुल का निर्माण करीब दो माह पहले ही हो जाना चाहिये लेकिन ऐसा अब तक नहीं हो सका है। जानकारों की मानें तो 23 अक्तूबर से 23 नवंबर के बीच की अवधि पीपा पुल निर्माण के लिये निर्धारित है।

हिसं सिकंदरपुर के अनुसार इस साल पीडब्ल्यूडी ने दिसंबर में पुल के लिए टेंडर कर करीब 28 लाख रुपये आंवटित कर दिया। बावजूद इसके पुल का निर्माण नहीं हो सका। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि पुल निर्माण में बांस-बल्ली की कमी आड़े आ रही है। इसकी खरीदारी करने के लिये मुख्यालय पत्र भेजा गया है, लेकिन कोई जबाब नहीं आने से पुल का निर्माण नहीं हो पा रहा है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad