Featured

Type Here to Get Search Results !

मौसम का रुख पूर्वांचल तक चौबीस घंटों में पहुंच रहा गलन, बढ़ेगी और भी ठंड

0

पूर्वांचल सहित वाराणसी में मौसम का रुख अगले चौबीस घंटों में अब बदलने की ओर है। तापमान में लगातार कमी का दौर दिखने भी लगा है। पश्चिम से आने वाली गलन भरी हवाएं और सघन कोहरा राजस्‍थान से पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश तक पहुंच चुका है। एक दो दिन में तापमान में बदलाव के साथ ही गलन का भी दौर आएगा और लोगों को गलन भी महसूस होगी। 

सोमवार की सुबह गलन में घुली रही और दिन चढ़ने के साथ ही आसमान साफ होता गया और धूप खिलने के साथ ही गुनगुनी धूप ने लोगों को पर्याप्‍त राहत दी। लोग दिन चढ़ने पर धूप भी सेंकने निकले और ठंड से राहत तलाशते नजर आए। दोपहर में धूप चटख हुई और तापमान में इजाफा हुआ तो लोगों को काफी राहत महसूस हुई। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि दिन चढ़ने के साथ ही पारा चढ़ेगा और शाम होते ही ठंडी हवाएं भी लोगों को राहत देंगी। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एकडिग्री कम रहा, न्‍यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। आर्द्रता अधिकतम 76  फीसद और न्‍यूनतम 54 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में राजस्‍थान तक घना कोहरा है। जबकि पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी का दौर जारी है। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad