Type Here to Get Search Results !

ग्राम पंचायतों का एक दिन बाद जारी होगी वोटर लिस्ट, जानिए कब तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

0

यूपी में ग्राम पंचायतों का कार्यकाल खत्म हो चुका है। अब लाेागाें को चुनाव की तारीख का इंतजार है। प्रशासनिक अमले में भी पंचायत चुनाव की तैयारियां जाेराें पर है। संभावना है कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में अधिसूचना जारी हो जाएगी और 31 मार्च सेे पहले चुनाव पूरे हो जाएंगे। सूत्राें के अनुसार इस बार पंचायत चुनाव 4 चरणों को हाेंगे। 

वहीं मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य पूरा होने वाला है। 28 दिसंबर 2020 को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी, जिसके बाद तीन जनवरी 2021 तक लोग आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे। इस दौरान सभी बीएलओ अपने मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर आपत्तियों का निस्तारण कराएंगे। इसके साथ ही डीएम ने मतदान और मतगणना के लिए कर्मियों की आनलाइन फीडिंग कराने के लिए 31 दिसंबर 2020 तक समय निर्धारित किया है, जबकि नामांकन स्थलों का चयन 10 जनवरी 2021 तक करने के निर्देश सभी एसडीएम और बीडीओ को दिए हैं। 

जिले में अभी तक कुल मतदाताओं की संख्या 25,61,211 तक पहुंची है, जिसमें अभी बदलाव आना संभव है। डीएम ने प्रभारी अधिकारियों को नामित करने के साथ ही पंचायत चुनाव के लिए आवश्यक तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए थे, जिसके क्रम में मतदान कर्मियों की ऑनलाइन फीडिंग और नामांकन स्थलों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मधुलता सिंह ने बताया कि 28 दिसंबर 2020 को अनंतिम मतदाता सूची सभी मतदान केंद्रों पर प्रकाशित की जाएगी, जिसके बाद दावे-आपत्तियां स्वीकार की जाएंगी। इसके साथ ही तीन जनवरी 2021 तक आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad