Type Here to Get Search Results !

कोरोना का नया स्ट्रेन आने के बाद ब्रिटेन से बनारस आए 45 यात्रियों में नौ लापता, शुरू हुई तलाश

0

ब्रिटेन से आए नौ यात्रियों ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है क्योंकि उनका पता नहीं चल पा रहा है। पिछले दिनों ब्रिटेन से 45 यात्री बनारस आए थे। उनमें नौ की तलाश शुरू की गई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि कुछ लोग दूसरे शहर में हैं। उन्हें वहां ट्रेस किया जा रहा है।

कोरोना का नया स्ट्रेन आने के बाद ब्रिटेन से आने वाले लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। शासन की गाइड लाइन के अनुसार 24 नवंबर से आठ दिसंबर और नौ दिसंबर से अब तक आने वाले यात्रियों को चिह्नित किया गया है। शासन ने स्वास्थ्य विभाग को ब्रिटेन से आए 58 लोगों की लिस्ट सौंपी थी। उसकी छानबीन में पता चला कि उनमें 13 नाम रिपीट हुए हैं। सही संख्या 45 ही है।

ब्रिटेन से नौ दिसंबर के बाद से अब तक 20 लोग बनारस आए। स्वास्थ्य विभाग ने उनमें 18 लोगों को चिह्नित करते हुए उनका सैंपल लिया है। उनमें 13 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पांच लोगों की रिपोर्ट अभी आनी है। दो लोगों की तलाश चल रही है। वहीं 24 नवंबर से आठ दिसंबर तक 25 लोग आए जिनमें 18 ट्रेस हो गए हैं। सात की तलाश की जा रही है। गाइड लाइन के अनुसार इनका सैम्पल नहीं लेना है। 28 दिनों तक हर रोज वॉर रूम से इनके स्वास्थ्य का अपडेट लेना है। अभी जिन लोगों की रिपोर्ट नहीं आई है, स्वास्थ्य विभाग की नजर उन पर भी है। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही स्वास्थ्य विभाग राहत की सांस लेगा। यूके से आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। जो लोग नहीं मिल रहे हैं, उनमें कई लोग दूसरे शहर में हैं। वहां पर उन्हें ट्रेस किया जा रहा है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad