Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

यूपी-बिहार बार्डर पर, कर्मनाशा नदी के फोर लेन पुल की जा रही रबड़ पीच

0

यूपी-बिहार बार्डर पर एकबार फिर कर्मनाशा पुल से आवागमन प्रभावित हो गया है। पांच दिनों तक पुल पर मास्टिंक (रबड़ पिच) का निर्माण चलेगा। बारी-बारी से दोनों तरफ के लेन बंद रहेगा। पहले दिन बुधवार को बिहार की तरफ जाने वाले लेन को पूरी तरह बंद कर दिया गया। वाहनों को पुराने ब्रिज से रवाना कराया जा रहा है। इससे नौबतपुर बार्डर पर एकबार फिर जाम की समस्या बढ़ गई है।

नेशनल हाईवे पर कर्मनाशा पुल 28 दिसंबर 2019 को डैमेज हो गया था। पुल के दो पीलरों में दरार आने से आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया था। पुल बंद होने से बिहार की तरफ वाहनों को पुराने पुल और यूपी की तरफ आने वालों वाहनों स्टील ब्रिज से रवाना कराया जा रहा था। एक साल के लंबे इंतजार के बाद पुल का मरम्मत कार्य पूरा हुआ। एनएचएआई की ओर से 26 दिसंबर 2020 को कर्मनाशा पुल से आवागमन शुरू कराया गया। एक साल बाद यूपी-बिहार बार्डर पर जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिली थी। 

वाहनों को बार्डर पास करने में घंटों में जाम में फंसना नहीं पड़ रहा था। लेकिन मात्र पांच दिन बाद ही एकबार फिर पुल को बंद कर दिया गया है। पुल पर रबड़ पिच का कार्य शुरू कराया गया है। इससे पांच दिन तक का समय लगने की संभावना है। कार्यदायी संस्था के सीनियर इंजीनियर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि कर्मनाशा पुल को मजबूत करने के लिए दोनों लेन पर मास्टिंग की जा रही है। इसमें लगभग पांच दिन का समय लगेगा। आवागमन पूरी तरह प्रभावित न हो, इसके लिए बारी-बारी से एक-एक लेन को बंद कर निर्माण कराया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad