Type Here to Get Search Results !

दिलदारनगर: सावधान हो जाइए, अस्पताल परिसर में फेंका जा रहा कूड़ा

0

अगर आप इलाज कराने न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जा रहे हैं, तो सावधान हो जाइए। कहीं अस्पताल के आगे-पीछे फैली गंदगी आप को नई बीमारी न दे दे, क्योंकि सफाई के अभाव में गंदगी भर गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रामक बीमारियों के बचाव करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है, इसमें बीमारियों से बचाव करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। घरों के आस-पास साफ-सफाई रखने की सलाह दी जा रही है। इसके साथ ही मच्छरों को पनपने न देने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। ऐसे में अभियानों में कई विभागों को शामिल किया जा रहा है लेकिन, स्वास्थ्य विभाग अपने ही परिसर को स्वच्छ नहीं रख पा रहा है। चिकित्सक मरीजों को स्वच्छ रखने की सलाह तो देते हैं, जबकि अस्पताल में गंदगी फैली हुई है। हालांकि गंदगी फैलाने के पीछे ग्रामीण भी कम जिम्मेदार नहीं है। 

घरों से निकलने वाले कूड़े को अस्पताल के पीछे प्रतिदिन फेंक दे रहे हैं। परिसर में घास-फूंस भी उग गए हैं। सफाई कर्मचारी द्वारा साफ-सफाई नहीं करने से यह स्थिति उत्पन्न हो गई है। मरीजों ने कई बार परिसर की साफ-सफाई कराने के लिए केंद्र प्रभारी को अवगत भी कराया है, लेकिन आज तक परिसर की साफ-सफाई नहीं हुईं। केंद्र प्रभारी डा. काजिम ने बताया कि अस्पताल की साफ-सफाई प्रतिदिन होती है, लेकिन मना करने के बावजूद भी अस्पताल के पीछे लोग कूड़ा फेंक दे रहे है। जल्द ही सफाई अभियान चलाया जाएगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad