Featured

Type Here to Get Search Results !

UP: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य में आई तेजी, जल्द पूरा होगा टोल और फ्लाई ओवर का काम

0

अपर मुख्य सचिव, गृह व यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य को और तेज करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को एक्सप्रेस वे के पैकेज 05 एवं 06 के निर्माण कार्यों की वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए। इस दौरान एक्सप्रेस वे निर्माण की कार्यदायी कम्पनी पीएनसी के एमडी योगेश जैन ने भरोसा दिलाया कि गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए तय समय सीमा में कार्य को पूरा किया जाएगा। श्री अवस्थी ने जिलाधिकारियों को मिट्टी के अवशेष कार्य को शीघ्र पूरा कराने के लिए निर्माण कम्पनियों को आवश्यक सहयोग प्रदान करने के निर्देश भी दिए।  साथ ही बैठक के बीच ही आरओबी की डिजाइन्स की शीघ्रता से क्लीयरेन्स के लिए रेलवे के अधिकारियों से भी उन्होंने बात की।

श्री अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के स्ट्रक्चर्स की समीक्षा करते हुए परियोजना में पड़ने वाले फ्लाई ओवर्स, दीर्घ सेतु, लघु सेतु, इन्टरचेंज व आरई वाल के निर्माण कार्यों में तेजी लाकर टोल प्लाजा के निर्माण कार्य को भी शीघ्र पूरा करने को कहा। आरओबी के गर्डर के शीघ्र फेब्रिकेशन के लिए गैल्वेनों कम्पनी के एमडी से श्री अवस्थी ने अनुरोध किया कि वे इस कार्य को शीघ्रता से पूरा कराएं।

उल्लेखनीय है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य इन दिनों तीव्र गति से चल रहा है। यह एक्सप्रेसवे लखनऊ-सुल्तानपुर रोड (एनएच-731) पर स्थित ग्राम चाँदसराय,  लखनऊ जिले से प्रारम्भ होकर यूपी-बिहार सीमा से 18 किमी पूर्व राष्ट्रीय राजमार्ग सं.-31 पर स्थित ग्राम हैदरिया पर समाप्त होगा। एक्सप्रेसवे की लम्बाई 340.824 किमी. है। इस परियोजना से लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर जिले लाभान्वित होंगे। एक्सप्रेसवे 06 लेन चौड़ा तथा संरचनाएं 08 लेन चौड़ाई की निर्माणधीन हैं। वीडियो कान्फ्रेंसिग में यूपीडा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निर्माण कम्पनियों के प्रतिनिधि, सभी पीआईयू के अधिकारी, अथारिटी इंजीनियर, यूपीडा द्वारा मानीटरिंग एवं गुणवत्ता नियंत्रण के लिए सम्बद्ध की गई कम्पनी राइट्स लि. की टीम भी मौजूद थी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad