Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1336 नए मामले सामने आए, 20 की मौत

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 के 1,336 नए मरीज सामने आए जबकि पिछले 24 घंटे में 20 और संक्रमितों की मौत हो गई है। इस संक्रमण से अब तक जान गंवाने वालों की संख्‍या 8,103 तक पहुंच गई है जबकि राज्य में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 5,68,064 हो गई है।

अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्‍य में इस समय 18,382 मरीज उपचाराधीन हैं, जिनका गृह पृथक-वास के अलावा निजी और सरकारी अस्‍पतालों में उपचार चल रहा है।

उन्‍होंने बताया कि अब तक उपचार के बाद स्‍वस्‍थ होकर 5,41,579 लोग घर जा चुके हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से राज्‍य में स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या बढ़ी है और इसकी दर 95.38 प्रतिशत हो गई है।

प्रसाद ने कहा कि सोमवार को 1.48 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया जबकि अब तक किए गए परीक्षणों की कुल संख्या 2.16 करोड़ से ज्‍यादा हो गई है।

उन्होंने कहा कि राज्य ने कोविड-19 टीकाकरण के लिए कर्मचारियों का प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। साथ ही कहा कि राज्य केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार टीकाकरण करने के लिए तैयार है और इससे संबंधित कोल्ड-चेन और अन्य कार्यों पर कार्य जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr