Type Here to Get Search Results !

गोरखपुर: दशहरा पर यूपी-बिहार के यात्रियों के लिए राहत, इन रूटों पर पांच पूजा स्‍पेशल ट्रेनें

0

गोरखपुर से यूपी और बिहार की राजधानी की यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर के रास्ते चलने वाली लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को पूजा स्पेशल के रूप में चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रस्ताव तैयार कर रेलवे बोर्ड को भेज दिया है। बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही 15 अक्टूबर से इस ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। 

रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही शुरू हो जाएगा 15 से संचालन

दशहरा, दीपावली और छठ पर्व में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर से पांच एक्सप्रेस ट्रेनों का प्रस्ताव पहले ही तैयार कर रेलवे बोर्ड को भेज चुका है। जिसमें जम्मूतवी एक्सप्रेस, मुंबई के लिए दादर, त्रिवेंद्रम के लिए राप्तीसागर, दुर्ग के लिए छपरा- दुर्ग सारनाथ और ओखा एक्सप्रेस शामिल हैं। इन ट्रेनों को चलाने के लिए अन्य जोनल रेलवे की सहमति मिल गई है। रेलवे बोर्ड से अंतिम समय सारिणी जारी की जानी है। 

इन रूटों के लिए भी भेजा गया प्रस्‍ताव

इसके अलावा यात्रियों की परेशानी को देखते हुए गोरखपुर से कोलकाता के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस और गोरखपुर के रास्ते चलने वाली हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस का भी प्रस्ताव बोर्ड को भेजा गया है। लेकिन राज्य सरकार की तरफ से इन ट्रेनों को चलाने की अनुमति नहीं मिल पा रही है। गोरखपुर से पहले से ही 13 जोड़ी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें बनकर चल रही हैं।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad