Type Here to Get Search Results !

यूपी में Class 9 से 12 तक के School खोलने के आदेश, जानें क्या हैं सरकार की गाइडलाइन्स

0

यूपी में अब क्लास 9 से 12 तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने के आदेा जारी कर दिए गए हैं। सरकार ने कुछ गाइडलाइन्स तय कि हैं इसका पाल अभिभावकों और स्कूल प्रशासन दोनों को करना होगा।इसके बाद ही बच्चों को स्कूल भेजा जा सकेगा। सरकार ने तय किया है कि यूपी में 19 अक्टूबर से स्कूल खोल दिए जाएंगे। स्कूलों को इसके लिए पैरेंट्स से लिखित सहमति लेनी होगी कि वह अपने बच्चे को स्कूल भेजने को तैयार हैं या नहीं। यह जानकारी शनिवार देर शाम यूपी के  उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी । 

उन्होंने बताया कि कन्टेनमेंट जोन में किसी भी क्लास का कोई स्कूल नहीं खुलेगा। स्कूलों को दो पालियों में चलाया जाएगा। पहली पाली में कक्षा 9 व 10 और दूसरी पाली में कक्षा 11 व 12 के विद्यार्थियों को बुलाया जाए। एक दिन में एक कक्षा के अधिकतम 50 प्रतिशत तक विद्यार्थियों को ही बुलाया जा सकेगा। बाकी विद्यार्थियों को दूसरे दिन बुलाया जाएगा। विद्यालय में उपस्थिति के लिए लचीला रुख अपनाया जाएगा और किसी भी विद्यार्थी को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

ऑनलाइन पढ़ाई भी रहेगी जारी  
डॉ. शर्मा ने निर्देश दिए हैं कि ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था पहले की तरह जारी रहेगी। स्कूल बुलाने में उन विद्यार्थियों को प्राथमिकता पर रखा जाए, जिनके पास ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध नहीं है। यदि विद्यार्थी घर पर रहते हुए ऑनलाइन पढ़ाई करना चाहें तो यह सुविधा उन्हें दी जाए। 

Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad