गुरुवार की देर शाम को शौचालय निर्माण को लेकर मारपीट, कई नामजद - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 10 October 2020

गुरुवार की देर शाम को शौचालय निर्माण को लेकर मारपीट, कई नामजद

सुहवल थाना अन्तर्गत हरिश्चन्द्रपुर गांव की दलित बस्ती के बगल में बन रहे सामुदायिक शौचालय के निर्माण को लेकर गुरुवार की देर शाम को हुए जमकर मारपीट के मामले में एक तरफ से चिन्ता देवी 48, श्यामविहारी राम 52, कोशिन्दा पासवान 43, शिकमारी देवी 40, जबकि दूसरे पक्ष से भिख्खिचौरा प्रधान अटल सिंह 36, रितेश सिंह 32 घायल हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों का रेवतीपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मेडिकल परीक्षण कराया गया। जहां चिन्ता देवी 48 की हालत नाजूक देखते हुए चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। शेष अन्य को उपचार के उपरांत छोड दिया। 

इस मारपीट के मामलें में पुलिस ने घायल चिन्ता देवी जे तहरीर के आधार पर ग्राम प्रधान अटल सिंह उनके भाई रितेश सिंह सहित चार नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ बलवा, पास्को एक्ट छेडखानी, एसी/एसटी सहित अन्य गंभीर धारा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। जबकि, प्रधान अटल सिंह द्वारा दिए गये तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मारपीट व छीनैती का मुकदमा पंजीकृत कर मामलें की छानबीन में जुट गई है। इधर घटना के दूसरे दिन शुक्रवार की शाम को सीओ जमानियां सुरेश शर्मा घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही पीडि़त दलित व घायल ग्राम प्रधान अटल सिंह सहित अन्य ग्रामीणों का बयान दर्ज किया। घायल चिन्ता देवी का आरोप है कि ग्राम प्रधान के द्वारा शासन के निर्देश पर बस्ती के बगल में बनाया जा रहा सामुदायिक शौचालय गांव सभा की जमीन में न बनाकर व्यक्ति विशेष की जमीन में मनमाने तरीके से बनाया जा रहा है, जो नहीं लगता कि उसका लाभ बस्ती व अन्य लोगों को होगा।

Read More

No comments:

Post a comment