उत्तर प्रदेश के यातायात में सुधार के लिए होगी ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की भर्ती : CM योगी आदित्यनाथ - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 10 October 2020

उत्तर प्रदेश के यातायात में सुधार के लिए होगी ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की भर्ती : CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों के समीपवर्ती ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों की उपलब्धता बनाई रखी जाए। स्कूलों के खुलने से पूर्व अभियान चलाकर स्कूली वाहनों की फिटनेस की कार्यवाही पूर्ण कर ली जाए। ट्रैफिक के लिए अलग से व्यवस्था करते हुए पुलिस कर्मियों की भर्ती कराई जाए। साथ ही ओवर स्पीडिंग व गलत दिशा में ड्राइविंग रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि  सड़क दुर्घटनाओं रोकने के लिए कार्य योजना बनायी जाए। परिवहन अथवा गृह विभाग इसका नोडल विभाग हो। सभी विभागों द्वारा संचालित की गई गतिविधियों की मुख्य सचिव के स्तर पर मासिक प्रगति समीक्षा की जाए। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रत्येक छमाही उनके स्तर पर भी समीक्षा की जाएगी।

कोविड से ज्यादा मौतें तो सड़क दुर्घटना में हुईं
मुख्यमंत्री ने कहा कोविड-19 से प्रदेश में अभी तक हुई जनहानि की तुलना में वर्ष 2019-20 में सड़क दुर्घटनाओं में तीन गुने से भी अधिक जनहानि हुई है। उन्होंने आगामी दीपावली पर्व से पूर्व सड़क सुरक्षा संबंधी एक अभियान चलाने के निर्देश भी दिए।

No comments:

Post a comment