गाजीपुर : शौचालय व पंचायत भवन का निर्माण 15 तक हर हाल में करें पूरा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 9 October 2020

गाजीपुर : शौचालय व पंचायत भवन का निर्माण 15 तक हर हाल में करें पूरा

विकासखंड के महाराणा प्रताप सभागार में उप जिलाधिकारी और खंड विकास अधिकारी की मौजूदगी में लेखपाल और सचिवों की संयुक्त बैठक हुई। जहां जमीन सीमांकन से लेकर सामुदायिक शौचालय और और पंचायत भवन को जल्द से जल्द निर्माण काम शुरू कर पूरा कराने का निर्देश दिया गया। विकासखंड में शासन के निर्देश के क्रम में 99 ग्रामसभा में सामुदायिक शौचालय और 67 में पंचायत भवन का निर्माण होना है। बार-बार शिकायत मिल रही थी कि विकासखंड में तैनात लेखपालों के द्वारा जमीनों का सीमांकन नहीं किया जा रहा है। 

उप जिलाधिकारी भारत भार्गव ने कहा कि तहसील के सभी लेखपाल संबंधित गांव में शौचालय और पंचायत भवन के लिए जमीनों का सीमांकन हर हालत में कर दें, क्योंकि इनपर बनाए जाने वाले शौचालय और पंचायत भवन को 15 अक्टूबर तक हर हालत में पूरा होना है। सचिवों को निर्देशित करते हुए खंड विकास अधिकारी किशोर कुमार सिंह ने कहा कि 56 गांव में शौचालय के निर्माण का काम चल रहा है, जबकि 10 से 15 गांव में पंचायत भवन के निर्माण का काम प्रगति पर है। उन्होंने निर्देशित किया कि जमीनों के सीमांकन हो जाने के बाद तुरंत सामुदायिक शौचालय और पंचायत भवन का निर्माण शुरू करा दें जिससे कि समय में इनका निर्माण का पूरा हो सके। इस दौरान तहसीलदार विराग पांडे सहायक विकास अधिकारी शेषनाथ यादव आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment