एक महीने में ढाई गुना बढ़ गई प्याज की कीमत, बारिश हुई तो और महंगी होगी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 14 September 2020

एक महीने में ढाई गुना बढ़ गई प्याज की कीमत, बारिश हुई तो और महंगी होगी

अब तक आलू ही लाल था, अब प्याज भी आंखों से आंसू निकालने लगी है। पिछले एक महीने में आलू के दाम स्थिर रहे हैं लेकिन प्याज ने करीब ढाई गुना तक की छलांग लगाई है। मंडी में पिछले एक महीने में प्याज की कीमतों में 17 रुपये तक का उछाल आया है। 

महेवा मंडी में 12 अगस्त को प्याज 12-14 रुपये किलो बिकी थी जबकि खुदरा में अधिकतम 20 रुपये किलो। 1 सितम्बर को मंडी में प्याज 17-20 रुपये और फुटकर में 25 रुपये किलो तक बिकी थी। पिछले एक सप्ताह में प्याज का मूल्य मंडी में 11 रुपये तक और खुदरा में 15 रुपये तक बढ़ गया। मंडी में प्याज 28-31 तो खुदरा में 35-40 रुपये किलो बिक रही है। 

आढ़ती सेराज अहमद ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में प्याज की कीमतों में ज्यादा तेजी आई है। यदि बारिश नहीं हुई तो प्याज की कीमत घटेगी और यदि बारिश हुई तो कीमत बढ़ेगी। आढ़ती शम्स तबरेज ने बताया कि प्याज की आवक की तुलना में मांग बढ़ने से दाम में वृद्धि हुई है। पिछले करीब 15 दिनों में ही रेट इस तरह चढ़ा है। 


Read More

No comments:

Post a comment