Type Here to Get Search Results !

Bihar विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के लिए ये गाइडलाइन्स जारी

0

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने सभी दलों के लिए चुनाव प्रचार कार्यक्रम को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी है। इसके अनुसार कोरोना संक्रमण को देखते हुए उम्मीदवार सहित पांच व्यक्तियों को घर-घर चुनाव प्रचार करने की अनुमति दी गयी है।

इसमें उम्मीदवार के साथ सुरक्षाकर्मियों की संख्या शामिल नहीं होगी। जबकि रोड शो के दौरान गाड़ियों के काफिला का दस की जगह पांच पर अलग-अलग कर दी जाएगी। इसमें सुरक्षा वाहनों को छोड़ दिया जाएगा। पूर्व निर्धारित सौ मीटर की दूरी के बदले वाहनों के दोनों समूहों के बीच आधा घंटे का अंतर रखना होगा।

चुनाव प्रचार कार्यक्रम में राजनीतिक दल व प्रत्याशी को कोरोना से बचाव के सभी उपाय करने होंगे। राजनीतिक दल व प्रत्याशी को सुनिश्चित करना होगा कि कोविड 19 की आवश्यकताओं के क्रम में मास्क, हैंड सेनेटाइजर, थर्मल स्कैनर इत्यादि का उपयोग चुनाव संबंधी कार्यक्रम व गतिविधियों में अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहेगा। कोरोना से बचाव के लिए बिहार विधानसभा चुनाव के क्रम में चुनाव प्रचार को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया है। इसी निर्देश के तहत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार द्वारा राज्यस्तरीय कार्ययोजना तैयार की गयी है। इसमें चुनाव प्रचार से जुड़े सभी एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। 


Source Link

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad