CM योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट 'फिल्म सिटी' का विस्तृत प्रस्ताव 10 दिन में - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 28 September 2020

CM योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट 'फिल्म सिटी' का विस्तृत प्रस्ताव 10 दिन में

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र (यीडा सिटी) में फिल्म सिटी बनाने के लिए कवायद तेज हो गई है। रविवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी व मुख्यमंत्री के ओएसडी संजीव सिंह ने फिल्म सिटी की साइट का दौरा किया। प्रस्तावित फिल्म सिटी के सेक्टर की लोकेशन देखी और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। यीडा सिटी में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम इंफोटेनमेंट सिटी होगा। फिल्म सिटी का विस्तृत प्रस्ताव यमुना प्राधिकरण अगले 10 दिनों में शासन को भेजेगा। साथ ही डीपीआर बनवाने के लिए सलाहकार एजेंसी का चयन कर लिया गया है।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और रविवार सुबह करीब पौने नौ बजे यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 पहुंचे। प्राधिकरण की ओर से सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह और ओएसडी शैलेंद्र भाटिया मौके पहुंच गए। अधिकारियों ने फिल्म सिटी की साइट का मौका मुआयना किया। अवनीश अवस्थी ने सेक्टर-21 की लोकेशन को बेहतर माना।

अवस्थी ने कहा कि फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनवाई जाए। फिल्म सिटी यमुना प्राधिकरण को ही बनानी है, इसलिए वह डीपीआर पर काम करें। हालांकि, शासन स्तर पर एक सलाहकार नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सीईओ ने बताया कि डीपीआर बनाने के लिए अर्नेस्ट एंड यंग एजेंसी को सलाहकार नियुक्त किया गया है। यह एजेंसी डीपीआर बनाएगी।

फिल्म सिटी से संबंधित सारे काम होंगे
सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि शासन ने इस फिल्म सिटी का नाम इंफोटेनमेंट सिटी रखा है ताकि फिल्मों के अलावा इससे जुड़े अन्य काम भी हो सकें। इसमें सीरियल से लेकर फिल्म तक की शूटिंग होगी। इसके सारे इंतजाम किए जाएंगे। यह सिटी एक हजार एकड़ में बसाई जाएगी।


Read More

No comments:

Post a comment