वाराणसी : आकाशीय बिजली गिरने से पूर्वांचल में तीन किशोरों समेत 12 की मौत - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 13 September 2020

वाराणसी : आकाशीय बिजली गिरने से पूर्वांचल में तीन किशोरों समेत 12 की मौत

पूर्वांचल में एक बार फिर आफत की बारिश हुई। शनिवार देर शाम से रविवार शाम तक रुक-रुककर बरसात जारी है। इस दौरान कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की जान चली गई। जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग झुलसकर जख्मी हो गए। बनारस और मिर्जापुर में तीन-तीन, जौनपुर-भदोही- चंदौली में दो-दो की जान गई है। कई मकानों को क्षति पहुंची है। दो दर्जन से अधिक मवेशियों की भी मौत हुई।

बनारस के रोहनिया थाना क्षेत्र के दफ्फलपुर जफराबाद गांव में रविवार दोपहर लगभग दो बजे मछली मार रहे 15 वर्षीय दिलीप राजभर व दस वर्षीय चंद्रिका राजभर पर बिजली गिरी। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। दिलीप कक्षा नौ जबकि चंद्रिका चौथी में पढ़ता था। बनारस के ही लोहता थानाक्षेत्र के खेवशीपुर गांव में दोपहर एक बजे आकाशीय बिजली गिरने से विजय पटेल की मौत हो गई। विजय धान की निराई कर रहे थे।

मिर्जापुर के मड़िहान थानाक्षेत्र के मलुआ में पशु चराने निकली किशोरी 10 वर्षीय सोनम व महिला 45 वर्षीय सुरस्ती देवी की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। वहीं पड़री के पहिती गांव 35 वर्षीय लक्ष्मीना कोल भी हादसे की शिकार हुई। जौनपुर के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के ककराही गांव में 32 वर्षीया मनीषा सिंह की जान गई। नेवढ़या थानाक्षेत्र के चकईपुर गांव में शनिवार रात आकाशीय बिजली से 28 वर्षीय सुनील सरोज की मौत हो गई। सुनील खेत में सिंचाई कर रहे थे।


Read More

No comments:

Post a comment