Type Here to Get Search Results !

वाराणसी में कोरोना का सबसे ज्यादा व्यापारियों पर हमला, हाउस वाइफ भी बड़ी संख्या में संक्रमित

0

वाराणसी में कोरोना की चपेट में सबसे ज्यादा व्यापारी आए हैं। कुल संक्रमितों में आधे व्यापारी हैं। कोरोना से मरने वालों में भी 40 प्रतिशत व्यापारी हैं। जिला प्रशासन ने छह अगस्त तक का डाटा जारी किया है। इससे कई चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आए हैं। बड़ी संख्या में हाउस वाइफ भी संक्रमित हुई हैं। माना जा रहा है कि घर के बाहर निकलने वाले परिवार के अन्य सदस्यों का कारण घर में ही रहने वाली महिलाएं संक्रमित हुई हैं।

अब तक व्यापारी और उनके संपर्क के 2460 लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें 47 की मौत हो गई है। वहीं 372 हाउस वाइफ संक्रमित हुई है और 22 की मौत हुई है। प्रशासन का मानना है कि व्यापारियों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने का कारण दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होना और मास्क ना लगाना बड़ी वजह है। लंका, कैंट, सिगरा, मंडुवाडीह, भेलूपुर थाना क्षेत्रों में विशेष रूप से केस बढ़े हैं।

ऐसे में जिला प्रशासन ने व्यापार मंडलों से विशेष अनुरोध किया है कि सभी दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायें, अनुशासन के पालन के लिए मार्केट में छोटी-छोटी कमेटी बनाएं। जो पालन ना करें उनकी दुकान बंद करवाएं। जिन्हें ब्लड प्रेशर, शुगर की समस्या हो अथवा पूर्व में हार्ट, किडनी, फेफड़े या कैंसर आदि की बीमारी रही हो वे प्रशासन द्वारा जारी प्रारूप में डिटेल फीड करवा दें।

व्यापार मंडल के माध्यम से प्रशासन सभी व्यापारियों का टेस्ट करवाना चाहता है। इसके लिए भी क्षेत्रवार प्लान बनाने को कहा गया है। पहले लंका, भेलूपुर, कैंट, सिगरा थाना क्षेत्र कवर होंगे। हर व्यापारी जल्दी से जल्दी अपना एंटीजन टेस्ट कराएं और पॉजिटिव निकले तो ट्रीटमेंट चालू कराएं।

Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad