अनलॉक 4: सितंबर में खुल सकती है दिल्ली मेट्रो, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 25 August 2020

अनलॉक 4: सितंबर में खुल सकती है दिल्ली मेट्रो, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद


पांच महीने से बंद बड़ी दिल्ली मेट्रो को शायद सिंतबर में खोला जा सकता है। मामले से परिचित लोगों का कहना है कि अनलॉक 4 में कई व्यवसाय और गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा रहा है जिन पर बैन था। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि सितंबर में मेट्रो को फिर से शुरू किया जा सकता है। अधिकारियों ने कहा कि अनलॉक 4 में जारी किए गए दिशानिर्देशो में बार्स को खोलने की अनुमति भी दी जा सकती है लेकिन उन पर शराब ले जाने और वहीं बैठ कर पिलाने जैसी सेवाओं को सीमित रखा जा सकता है।

उन्होंने ये भी कहा कि स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, हालांकि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) और भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) को फिर से खोलने की बात चल रही है। कोविड-19 की गाइडलाइन्स जारी करने वाले गृह मंत्रालय के अनुसार सिनेमाघर और ऑडिटोरियम्स को अभी कम से कम एक महीने और बंद रखा जाएगा. ऐसा विचार किया गया है कि अगर सिनेमाघर खोल दिए जाए लेकिन सोशल डिस्टेंशिंग जैसे दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए सिर्फ 25 से 30 प्रतिशत काम ही हो तो वो फायदेमंद नहीं है।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि नए दिशानिर्देश, इस सप्ताह के अंत में उन गतिविधियों को उजागर करेंगे जिन पर बैन लगाया जाएगा। उसके अलावा कुछ भी शपरू किया जा सकता है। कंटेनमेंट जोन और कोरोना एपिक सेंटर बन सकने वाले इलाके सख्त निगरानी और लॉकडाउन के तहत जारी रहेंगे। अधिकारियों ने कहा कि सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी मंडलियों पर बैन लगे रहने की संभावना है।


Source Link

No comments:

Post a comment