Type Here to Get Search Results !

पटना में थमा नहीं है कोरोना का प्रकोप, इन इलाकों में है सबसे अधिक संक्रमण का खतरा

0

लॉकडाउन और सतर्कता के कारण पटना जिले में पिछले 15 दिनों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहले से कम तो हुआ है लेकिन अब भी पटना सिटी और दानापुर इलाका बीमारी को लेकर अति संवेदनशील बना हुआ है। इसका मुख्य कारण लोगों की लापरवाही मानी जा रही है। 


इन इलाकों में सबसे अधिक लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है। यही कारण है कि पटना शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप तेजी से घटा है लेकिन इन दो अनुमंडलों में बीमारी घटने की रफ्तार काफी धीमी है। अधिकारियों का कहना है कि जिन इलाकों में लोगों ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया तथा विशेष सतर्कता बरती, वहां कोरोना वायरस का संक्रमण कम हुआ है। जहां घनी आबादी है और लॉकडाउन का अनुपालन नहीं हो रहा है वहां अब भी संक्रमण तेज है।

इन इलाकों में सबसे अधिक खतरा
प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किए गए अध्ययन के अनुसार पटना सिटी अनुमंडल के महाराजगंज, मीना बाजार, चौक शिकारपुर, आलमगंज सदर गली, खाजेकलां, मालसलामी इत्यादि इलाकों में अब भी कोरोना वायरस है। पटना के अन्य इलाकों में जिस हिसाब से मरीजों की संख्या घटी है, उसके अनुपात में इन इलाकों में नहीं घट रही है। इसी प्रकार दानापुर अनुमंडल में गोला रोड, खाजपुरा, राजा बाजार, मछली गली, जगदेव पथ, अंबेडकर पथ आदि इलाकों में कोरोना वायरस का प्रकोप पहले की तुलना में थोड़ा कम तो हुआ है लेकिन अभी संक्रमण का खतरा बना हुआ है तथा मरीज मिल रहे हैं।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad