Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: जिलाधिकारी ने परखी कोरोना कन्ट्रोल रूम की सक्रियता

0

गाजीपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच स्वास्थय और प्रशासनिक अधिकारी सक्रिय और सजग बने हैं।डीएम ने मंगलवार को कलक्ट्रेट में स्थापित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। कर्मियों से मरीजों को सही जानकारी देने के लिए निर्देश दिए। डीएम ने क्वारेंटीन, होम आईसोलेट और पाजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वालों का विवरण रखने की बात कही। जिले भर से डाटा जुटाकर हर बीमार तक इलाज मुहैया कराने के लिए सूचनाओं के आदान प्रदान में तेजी को भी कहा।

डीएम के निरीक्षण से कर्मचारियों में हड़कंप के हालात बने रहे। मंगलवार को जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने कोरोना कन्ट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया। उन्होने होम आइसोलेट किए मरीजों की जानकारी ली और संख्या जानी। कर्मियों ने बताया कि अब तक 296 मरीजो को होम आइसोलेशन किये गये है। जिस पर जिलाधिकारी ने होम कोनेटाइन मरीजो से दूरभाष के माध्यम से प्रतिदिन सम्पर्क करते हुए उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी रखने तथा उनकी पूरी फीडबैक लेने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि उनके साथ परिवार का एक व्यक्ति अटेन्डेन्ट के रूप में मौजूद रहे।

उसके पास पी पी ई किट, मास्क व सेनेटाईजर अवश्य रहे, तथा परिवार के प्रत्येक सदस्य अपने मोबाईल में आरोग्य सेतु एप्प/होम आईसोलेशन एप्प अवश्य डाउनलोड रखें। उन्होने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि होम आईसोलेशन में रहने वाले व्यक्ति को भारत सरकार/राज्य सरकार के द्वारा जारी गाईड लाईन का शत् प्रतिशत पालन करना होगा अन्यथा पालन न करने वाले व्यक्ति को जबरन एल वन अस्पताल में भर्ती किया जायेगा। इसमे किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी।


Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad