Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कोविड-19: जानें अनलॉक 4.0 के दौरान 1 सितंबर से क्या हो सकते हैं बदलाव


कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था को खोलने के लिए 1 सितंबर से अनलॉक-4.0 शुरू होगा। यह चरण ऐसे समय में आया है जब भारत की कोविड-19 टेली ने 3.38 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है और बीमारी के कारण होने वाली मौतों की संख्या 61,529 हो गई है। अधिकारियों ने कहा है कि अनलॉक 4 दिशा-निर्देश, जो इस सप्ताह के अंत में घोषित किए जाएंगे में केवल उन गतिविधियों को रखा जाए जो निषिद्ध होंगी जबकि बाकी फिर से शुरू हो सकती हैं।


यहां देखें कि अनलॉक 4.0 के दौरान क्या बदलाव हो सकते हैै:

  • केंद्र द्वारा मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति देने की संभावना है, जो 22 मार्च से दिल्ली और एनसीआर में रुकी हुई थी। यहां संपर्क रहित टिकटिंग सिस्टम लागू किया जा सकता है और यात्रियों को अब टोकन का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • कोविड -19 मानकों का पालन करना, जैसे कि मास्क न पहनना, सीट पर बैठने का मतलब है कि सामाजिक संतुलन बनाए रखने के लिए खाली जगह छोड़ दी जाए और स्टेशन परिसर पर थूकना या कूड़ा डालने पर भारी जुर्माना लग सकता है।
  • स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, जबकि बार के  काउंटरों पर शराब परोसने की अनुमति हो सकती है।
  • सिनेमा हॉल भी बंद रहेंगे क्योंकि यह 25-30% क्षमता वाले शो चलाने के लिए संभव नहीं होगी।
  • कर्नाटक में राज्य सरकार ने कहा है कि विभिन्न डिग्री पाठ्यक्रमों के लिए कॉलेजों का शैक्षणिक वर्ष 1 सितंबर से ऑनलाइन कक्षाओं के साथ शुरू होगा, जबकि ऑफलाइन कक्षाएं 1 अक्टूबर से शुरू हो सकती हैं।
  • कर्नाटक होस्पिटलिटी क्षेत्र में राहत के लिए सिनेमा हॉल खोलने और रेस्तरां में शराब की बिक्री की अनुमति दे सकता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr