Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर में CMO भी कोरोना से संक्रमित, दो ACMO समेत कई डाक्टर चपेट में आए

0

गाजीपुर में कोरोना का कहर हर तरफ टूट रहा है। कोरोना योद्धा भी इससे अछूते नहीं हैं। स्वास्थ विभाग के सबसे बड़े अफसर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) जीसी मौर्या को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। सीएमओ के साथ ही दो एसीएमओ और एक एमओआईसी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले भी दो दर्जन स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। सीएमओ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से खलबली मची है। सीएमओ लगातार दौरे र रहे थे और बैठकों में हिस्सा ले रहे थे। दो दिन पहले ही डीएम, सीडीओ समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए थे।

इससे पहले शुक्रवार को 76 मरीज मिले थे। गाजीपुर में शुक्रवार तक कुल केसों की संख्या 2423 हो गई थी। वहीं अब तक 1094 स्वस्थ् हो चुके हैं। 21 की मौत के बाद एक्टिव 1308 मरीजों का इलाज चल रहा है। चिकित्सकों के अनुसार 51118 मरीजों का गाजीपुर में सैंपलिंग की जा चुकी है, जिसमें 47206 रिपोर्ट निगेटिव मिली है। अब तक 1479 मरीजों के आरटीपीटीआर सेंपल बीएचयू में पेंडिंग हैं। सभी कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए होमआईसोलेशन का विकल्प दिया गया है।

चिकित्सकों ने बताया कि 76 नए संक्रमित होने के बाद 548 मरीज एल वन अस्पताल में, 760होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं। शुक्रवार को भी 15 मरीजाें का आइसोलेशन समय समाप्त हो गया। वहीं गंभीर 40 मरीज बीएचयू में भर्ती कराए गए हैं। एंटीजेन, आरटीपीटीआर और ट्रूनॉट में लगभग एक हजार से अधिक सैंपल के बाद 76 को कोरोना का संक्रमण निकला।

Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad