लॉकडाउन में राहत, पटना में इन शर्तों के साथ आज से खुलेंगे कई ब्रांड के मॉल - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Friday, 28 August 2020

लॉकडाउन में राहत, पटना में इन शर्तों के साथ आज से खुलेंगे कई ब्रांड के मॉल

राजधानी पटना में संचालित सिंगल ब्रांड के मॉल को खोलने की अनुमति डीएम कुमार रवि ने दे दी है। शुक्रवार से यह मॉल खुलेंगे। मॉल संचालकों ने जिला प्रशासन को पिछले 10 दिनों से आवेदन देकर खोलने की अनुमति मांगी थी। 


प्रशासन ने मॉल संचालकों को शर्त के साथ खोलने की अनुमति दी है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनेटाइजर जैसी बातों पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है जबकि अभी भी पटना के बड़े मॉल को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। डीएम ने बताया कि रिलायंस ट्रेंड, फैक्ट्री ब्रांड, पैंटालूंस, विशाल मेगा मार्ट जैसे मॉल को खोलने की इजाजत दी गई है लेकिन अभी भी पीएंडएम मॉल, पटना सेंट्रल मॉल, वन मॉल जैसे बड़े और मल्टी ब्रांड मॉल को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। इन मॉल में काफी भीड़ होती है जहां कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा हो सकता है। 

हालांकि डीएम ने कहा है कि जिन मॉल संचालकों ने आवेदन दिया था। उस पर विचार करने के बाद उन्हें शत-शत खोलने की इजाजत दी गई है। इस दौरान समय-समय पर मजिस्ट्रेट इन मॉल में होने वाली भीड़ तथा नियमों का पालन हो रहा है कि नहीं इसकी जांच करेंगे। मॉल संचालकों को कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर्मचारी और ग्राहक दोनों करें। 

कपड़ा  सेक्शन में कर सकेंगे खरीदारी
मार्च महीने से बंद मॉल के कपड़ा सहित अन्य सेक्शन जिलाधिकारी के आदेश के बाद शुक्रवार से खोलने की तैयारी में जुट गए हैं। राजाबाजार स्थित ब्रांड फैक्टरी, रिलायंस ट्रेंडस, बुद्धमार्ग स्थित केपी मॉल में चल रहे बिग बाजार, विशाल मेगा मार्ट आदि मॉल शुक्रवार से पूरी तरह खोलने की तैयारी शुरु हो गई है। मार्च के बाद से खुल रहे मॉल के विभिन्न सेक्शनों में कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए निर्धारित गाइडलाइन के पालन की भी तैयारी की जा रही है। 

No comments:

Post a comment