सोमवार को कोरोना संक्रमण के 83 कोरोना मरीज मिले, 237 ठीक हुए - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 11 August 2020

सोमवार को कोरोना संक्रमण के 83 कोरोना मरीज मिले, 237 ठीक हुए

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राहत वाली खबरें भी आ रही हैं। सोमवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक जहां 83 नए मरीज मिले हैं, वहीं इससे करीब तीन गुना यानि 237 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस प्रकार जिले में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2410 हो गयी है। हालांकि इनमें से 1453 इस बीमारी को मात देकर स्वस्थ भी हो चुके हैं। जिले में सिर्फ 933 ही एक्टिव केस हैं। इनमें से भी सिर्फ 41 मरीज ही अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 428 होम आइसोलेशन में हैं। अबतक 24 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। जिले में फिलहाल 316 कन्टेनमेंट जोन हैं। इनमें से सबसे अधिक 121 सदर तहसील में हैं। इसके अलावा बैरिया तहसील में 30, बांसडीह में 44, सिकंदरपुर में 34रसड़ा में 65 व बिल्थरारोड तहसील में 22 कंटेंमेंट जोन हैं।

अठगांवा में 90 वर्षीय वृद्ध समेत दो पॉजिटिव

जयप्रकाशनगर। इब्राहिमाबाद नौबरार पंचायत क्षेत्र के अठगांवा नवका टोला में एक युवक के कोरोना पाजिटिव मिलने से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गयी। बताया जाता है कि उक्त युवक एक सप्ताह पहले ही चंडीगढ़ से रक्षाबंधन के दिन ही अपने गांव आया था। अस्वस्थ होने के कारण गांव के लोगों ने कोरोना की जांच कराने की सलाह दी। इसके बाद पांच अगस्त को इसका सेम्पल दिया गया था। रविवार को रिपोर्ट आयी तो यह पॉजिटिव निकला। देर शाम को ही जिला मुख्यालय से आयी एम्बुलेंस उसे एल-1 अस्पताल ले गयी।

युवक के संक्रमित आने की सूचना मिलते ही गांव में अफरातफरी मच गयी। बताया जाता है कि उक्त युवक गांव में आने के बाद सामान्य तरीके से सभी से मिल-जुल रहा था। ग्राम प्रधान बच्चा यादव ने पीएचसी मुरलीछपरा के प्रभारी डा. देवनीति सिंह से बात कर ग्रामीणों के सैम्पल का अनुरोध किया। एसडीएम बैरिया सुरेश पाल ने कहा संक्रमित युवक के घर के आसपास सेनेटाइज किया जाएगा। साथ ही सम्पर्क में आए लोगों की जांच भी होगा।

No comments:

Post a comment