गोरखपुर: आठ जून से खुलेगा गोरखनाथ मंदिर, सुबह पांच से आठ बजे तक कर सकेंगे दर्शन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 2 June 2020

गोरखपुर: आठ जून से खुलेगा गोरखनाथ मंदिर, सुबह पांच से आठ बजे तक कर सकेंगे दर्शन


लंबे समय बाद गोरखनाथ मंदिर के खुलने की खबर के बाद श्रद्धालुओं को मंदिर खुलने की तारीख आठ जून का बेसब्री से इंतजार है। इसे लेकर जानकारी की पुष्टि के लिए सोमवार को पूरे दिन मंदिर कार्यालय में फोन की घंटियां बजती रहीं। लोग दर्शन-पूजन की शर्तों की जानकारी भी लेते रहे।

मंदिर कार्यालय में पूरे दिन आते रहे श्रद्धालुओं के फोन
मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी ने बताया कि ऐसे श्रद्धालु मंदिर खुलने की सूचना से सर्वाधिक खुश हैं, जो प्रतिदिन बाबा गोरखनाथ के दर्शन-पूजन के लंबे समय से आते रहे हैं। जिन लोगों के आनुष्ठानिक कार्य लंबे समय से रुके पड़े रहे हैं, वह भी मंदिर खुलने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। सभी को बताया जा रहा है कि आठ जून से प्रतिदिन सुबह पांच बजे से शाम आठ बजे तक श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट खोले जाएंगे। 

इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंदिर में सफाई का कार्य यूं तो नियमित चलता है लेकिन मंदिर खोले जाने की दृष्टि से इस कार्य को लेकर सजगता बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि मंदिर में बैरिकेडिंग भी की जाएगी। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि दो श्रद्धालु के बीच आवश्यक दूरी बनी रहे। मंदिर में सैनिटाइजेशन का इंतजाम किया जाएगा। गोरखनाथ मंदिर गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 21 मार्च से ही बंद है।

No comments:

Post a comment