दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के साथ आई बारिश, दिन में छाया अंधेरा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के साथ आई बारिश, दिन में छाया अंधेरा


दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में रविवार सुबह मौसम ने अचानक ऐसी करवट बदली कि तेज आंधी-तूफान के साथ साथ आसमान में चारों ओर अंधेरा छा गया। इस बीच कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। 

मौसम विभाग के शनिवार को ही इसकी पूर्वानुमान जताते हुए बता दिया था कि रविवार को दिन में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार वाली हवाएं चल सकती हैं। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की भी सकती है।

सीजन का सबसे गर्म दिन रहा शनिवार
दिल्ली में शनिवार का दिन सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। सफदरजंग स्थित मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो इस सीजन में सबसे ज्यादा है।

हालांकि, मौसम विभाग का अनुमान है कि गर्मी का यह रुख बना नहीं रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते रविवार के दिन दिल्ली के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। दिल्ली के मानक माने जाने वाले सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। पालम में सबसे ज्यादा गर्मी महसूस की गई। पालम स्थित मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जबकि, आयानगर में 41.1 और लोधी रोड केन्द्र में अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

No comments:

Post a comment