महाराष्ट्र से अपने मजदूरों को लाने का ये है योगी सरकार का प्लान - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 1 May 2020

महाराष्ट्र से अपने मजदूरों को लाने का ये है योगी सरकार का प्लान


यूपी सरकार ने  दूसरे राज्यो के फंसे लोगो को वापस लाने की मुहिम तेज कर दी है। दिल्ली, गुजरात की सरकार से यूपी ने संपर्क कर सहयोग मांगा है। सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों मुम्बई, पूणे व नागपुर आदि से यूपी लाने की है। यूपी सरकार चाहती है कि महाराष्ट्र की बसें वहां फंसे लोगों को यूपी की सीमा तक पहुचाने का काम करें। साथ ही इनका स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाए। अभी महाराष्ट्र सरकार से यूपी के कामगारों व अन्य लोगो का विवरण देने को कहा गया है। प्रदेश सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक विवरण आने के बाद तय होगा कि किस तरह चरणबद्ध तरीके से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उनकी सुरक्षित वापसी हो। 

वैसे दूरी ज्यादा होने के कारण इन्हें विशेष ट्रेन से लाने का विकल्प भी है। पर इसमें निर्णय केन्द्र सरकार को करना है। सूत्र बताते हैं कि 5 से 10 लाख लोगों के  शेल्टर होम तैयार करना बड़ा काम है। एक साथ लाखों के आने दिक्कत बढ़ेगी। सरकार दूसरे राज्यों के लोगों को अपनी बसों से वापस उनके राज्य भेजने में जुटी है। यूपी की बसे मध्य प्रदेश भी गुरुवार को रवाना हुई।

No comments:

Post a comment