कोरोना संक्रमित महिला के पति व बच्चे सहित 12 संदिग्ध का सैंपल भेजा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 9 May 2020

कोरोना संक्रमित महिला के पति व बच्चे सहित 12 संदिग्ध का सैंपल भेजा


मुंबई से अपने घर लौटी महिला कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे कछवां क्षेत्र को सील कर दिया गया है। लोगों को घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लग गयी है। शुक्रवार को रैपिड रिस्पांस टीम ने संक्रमित महिला के पति व बच्चे सहित बारह कोरोना संदिग्ध का सैंपल प्रयागराज मेडिकल कालेज जांच के लिए भेज दिया है। जबकि बारह में छह जिला अस्पताल के फिवर हेल्प डेस्क पर जांच कराने पहुंचे थे। अब रिपोर्ट आने के बाद ही वायरस की पुष्टि होगी। 

नोडल अधिकारी डा. अजय कुमार सिंह ने बताया कि विंध्याचल के कोरोना वार्ड में भर्ती संक्रमित महिला के पति, बच्चे व देवर सहित छह सदस्यों को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में क्वारंटीन कराया गया है। ये सभी महिला के साथ मुंबई से अपने घर कछवां चार मई को लौटे थे। दोपहर लगभग दो बजे रैपिड रिस्पांस टीम ने क्वारंटीन सभी सदस्यों का बारी बारी से सैंपल लिया। जबकि क्वारंटीन परिवार के अन्य सदस्यों का दो दिन बाद सैंपल लिया जाएगा। इसके अलावा गैर प्रांत से लौटे छह लोग अस्पताल के फिवर हेल्प डेस्क पर कोरोना स्क्रीनिंग कराने पहुंचे थे। इन्हें सर्दी जुकाम व खांसी की शिकायत थी। जिस पर अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम ने कोरोना संदिग्ध का सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयागराज भेज दिया। नोडल अधिकारी ने बताया कि संक्रमित महिला के इलाके को सेनिटाइज कराया जा रहा है।


No comments:

Post a comment