सब्जी मंडी में भीड़, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 9 May 2020

सब्जी मंडी में भीड़, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा


मुहम्मदाबाद : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शासन की ओर से भले ही लॉकडाउन की घोषणा की गई है लेकिन बाजार में सुबह होने वाली भीड़ को देखने से इसका कहीं से पालन होते नहीं दिख रहा है। जो भविष्य में हालत काफी खराब करने का इशारा कर रहा है।

लॉकडाउन के चलते सुबह छह बजे से पूर्व ही सब्जी मंडी के साथ ही बाजार में किराना, जनरल स्टोर, जूता चप्पल, बक्सा, कपड़ा, कापी किताब, मशीनरी स्टोर सहित सभी दुकानें खुल जा रही हैं। यही नहीं बिट्ठल चौराहे के पास दो चाय की दुकानें भी खुल जा रही हैं। इन दुकानों के खुलने व बाजार में आने वाले लोगों के चलते आम दिन की तरह भीड़भाड़ हो रही है। इसमें शारीरिक दूरी के नियम का पालन होता नहीं दिख रहा है। 

यही नहीं सरकार की ओर से मास्क न लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का आदेश जारी होने के बावजूद बाजार में बिना मास्क व बिना हेलमेट में काफी संख्या में युवक दिख रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई के बजाए पुलिस की ओर से समझा बुझाकर छोड़ दिए जाने वहीं हेलमेट न लगाने वालों का चालान होने के बावजूद उन पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है। शनिवार को तो बाजार में किसी तरह का रोकटोक न होने से दुकानदार मनमाने ढंग से दोपहर तक दुकानों को खोले रहे। बाजार में हो रहे भीड़भाड़ को देखते हुए लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन की ओर से इसे रोकने को लेकर कड़ाई नहीं की गई तो आने वाले समय कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर उसे रोक पाना मुश्किल होगा।


No comments:

Post a comment