Type Here to Get Search Results !

रोडवेज बस स्टैंड होगा सील, आने-जाने के अलग-अलग रास्ते, गेट पर थर्मल स्कैनिंग

0

बसों के संचालन से पूर्व रोडवेज बस स्टैंड को पूरी तरह से सील किया जाएगा। आने-जाने के एक-एक रास्ते होंगे। बिना जांच किसी को आने की अनुमति नहीं होगी। शनिवार को क्षेत्रीय प्रबंधक ने स्टैंड का निरीक्षण करने संग अधीनस्थों को इस बारे में दिशा-निर्देश दिए। साथ ही बसों के संचालन को लेकर अधीनस्थों को योजना बनाने के लिए कहा। 

बसों के संचालन से पहले राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी डा. राजशेखर ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को पहले तैयारी का निर्देश दिया है। क्षेत्रीय प्रबंधक एसके राय ने बताया कि चौकाघाट फ्लाईओवर निर्माण के चलते बस स्टैंड की बाउंड्री टूट गई है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत कार्यशाला के पास रास्ता बनाया गया है। जहां से निजी व अन्य वाहन परिसर में प्रवेश कर जाते हैं।

शारीरिक दूरी जरूरी
क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि कोरोना का प्रसार रोकने को यह व्यवस्था जरूरी है। वायरस एक-दूसरे के संपर्क में आने से होता है, ऐसे में हम शारीरिक दूरी बनाकर ही इस पर काबू पा सकते हैं। रोडवेज बस स्टैंड पर एक आने और एक जाने के लिए गेट होगा। यहां सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे। गेट पर आने वालों को सैनिटाइज किया जाएगा, साथ ही थर्मल स्कैनिंग होगी, यदि कर्मचारी या यात्री का तापमान अधिक होता तो उन्हेंं लौटा दिया जाएगा। बसों में बैठने से पहले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग संग सैनिटाइज कराने पर विचार है। इसे सुविधाजनक कैसे बनाया जा सकता है इसकी तैयारी की जा रही है। बसों को धुलने व सैनिटराइज कराने के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad