लंबे समय तक चला इलाज, 41 दिन बाद कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अस्पताल से मिली छुट्टी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 31 May 2020

लंबे समय तक चला इलाज, 41 दिन बाद कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अस्पताल से मिली छुट्टी


बिहार के भागलपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की रिपोर्ट 41 दिन के इलाज के बाद नेगेटिव आई है। यहां के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (JLNMCH) से मरीज को अब डिस्चार्ज कर दिया गया है। शनिवार को अस्पताल से 12 लोगों को पूर्णत: उपचारित होने के बाद घर भेजा गया, इसमें यह मरीज भी शामिल था।

जेएलएनएमसीएच के अधीक्षक डॉ आरसी मंडल ने बताया कि मरीज को 41 दिन बाद डिस्चार्ज किया गया है। हमारे अस्पताल में इस मरीज का सबसे लंबे समय तक कोरोनो का इलाज चला। हालिया टेस्ट में कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि भागलपुर जिले के सन्हौला ब्लॉक का रहने वाला यह मरीज मुंबई के धारावी से भागलपुर आने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

जेएलएनएमसीएच में कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ हेम शंकर शर्मा ने बताया कि इस मरीज की लगातार कोरोना टेस्टिंग की गई और हर बार रिपोर्ट पॉजिटिव ही आती थी। हालांकि मरीज इस दौरान एसिम्पटोमेटिक ही रहा। शर्मा ने कहा कि उनके साथ मुंबई से आए तीन अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सभी कुछ दिन के इलाज के बाद कोरोना मुक्त हो गए और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। नोडल अधिकारी ने बताया कि इस मरीज के संबंध में हमने विशेषज्ञों से भी संपर्क किया था, क्योंकि वह एसिम्पटोमेटिक थे और बावजूद इसके उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही थी।

No comments:

Post a comment