लाजवाब स्‍वाद व खुशबू वाला जर्दालू आम? न हों परेशान, घर तक पहुंचाएगा डाकिया - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 28 May 2020

लाजवाब स्‍वाद व खुशबू वाला जर्दालू आम? न हों परेशान, घर तक पहुंचाएगा डाकिया


अपने स्‍वाद व खुशबू के लिए प्रसिद्ध भागलपुर का लजीज जर्दालू आम चाहिए तो अब यह घर बैठे भी उपलब्‍ध है। आप इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। डाकिया इसे आपके घर तक पहुंचाएगा। इसके लिए डाकघर कोई सेवा शुल्क नहीं लेगा। लॉकडाउन के दौरान यातायात के साधनों की कमी को देखते हुए बिहार सरकार और डाक विभाग द्वारा यह पहल की गई है।

भागलपुर के डाक अधीक्षक राम परीखा प्रसाद कहते हैं कि लॉकडाउन के कारण यह किसानों और ग्राहकों के हित में उठाया गया कदम है। 'बाग से घर तक' योजना के अंतर्गत ऑनलाइन बुकिंग करने पर ग्राहकों के घर तक डाककर्मी आम पहुंचाएंगे। बुकिंग शुरू हो गई है।

'बाग से घर तक' योजना के तहत दी जा रही सुविधा
किसानों और उपभोक्ताओं के हित में 'बाग से घर तक' योजना के तहत यह सुविधा दी जाएगी। जर्दालू आम की ऑनलाइन बुकिंग एक से 20 जून तक की जा सकती है। डाक विभाग के अनुसार न्यूनतम पांच किलोग्राम तक आम की भागलपुर और पटना के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है।

बुकिंग के बाद डाक विभाग पहुंचा देगा आम
ऑनलाइन बुकिंग करते ही संबंधित किसान के मोबाइल फोन पर मैसेज आएगा। जिस दर से बुकिंग कराई गई होगी, वह राशि किसान के खाते में जमा हो जाएगी। डाककर्मी खरीदार को आम पहुंचा देगा।

No comments:

Post a comment