Featured

Type Here to Get Search Results !

नई दिल्ली:CBCBSE Board Remaining Exam 2020 एचआरडी मंत्रालय ने स्टूडेंट्स को दी बड़ी राहत, छात्र अपने गृह जिले में ही दे सकेंगे परीक्षा

0

CBSE Board Remaining Exam 2020: मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। मंत्रालय ने ऐसे छात्र-छात्राएं जो कोरोना वायरस की वजह से जो स्टूडेंट्स अलग राज्य या जिले में चले गए उम्मीदवार वहां कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा देने का विकल्प चुन सकते हैं। इससे छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत मिलेगी। 

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में पूरे देश में आयोजित की जाने वाली कक्षा 12 की बची परीक्षाओं और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर 10वीं की बची परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा की है। इसके बाद केंद्रीय मानव संसाधान मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने पिछले हफ्ते ही घोषणा की थी कि छात्र अपने स्कूल, जहां वे रजिस्टर्ड हैं, में ही बचे पेपरों की परीक्षाओं में सम्मिलित हो पाएंगे। इसी क्रम में एचआरडी मंत्री द्वारा आज साझा की गयी एक अन्य अपडेट के मुताबिक सरकार उन छात्रों के लिए आज शाम महत्वपूर्ण घोषणा कर सकती है जो कि वर्तमान में उस जिले में नहीं हैं, जहां कि उनका बोर्ड परीक्षा केंद्र है। इसके तहत ही मंत्रालय ने यह फैसला किया है।  

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad