Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर : जांच के लिए भेजा गया 90 लोगों का स्वैब


गाजीपुर : संक्रमितों के संपर्क में आए 90 लोगों का स्वैब शुक्रवार को जांच के लिए वाराणसी भेजा गया। इसमें करंडा, कासिमाबाद, जखनियां, जमानियां, सैदपुर व मुहम्मदाबाद के संदिग्ध शामिल हैं। वहीं 75 की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली, जबकि जनपद में कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए एहतियातन उनके गांवों को नया हॉटस्पाट एरिया घोषित कर उन्हें सील करने के साथ आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया गया है।

हाइरिस्क प्रांतों से जनपद में लौटे प्रवासियों के कोरोना पाजिटिव मिलने से उच्चाधिकारियों के होश उड़ चुके हैं। कभी एक दिन के अंतराल पर तो कभी लगातार आधा दर्जन से ऊपर मिल रहे कोरोना संक्रमितों ने एक्टिव मामले के आंकड़ों को 64 पहुंचा दिया है। वहीं कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे ने सभी मुश्किलों में डाल दिया है। इन तमाम परेशानियों व समस्या के बीच स्वास्थ्य महकमा द्वारा संक्रमण फैलाव पर अंकुश लगाने का प्रयास जारी है। इसी क्रम में रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में क्वारंटाइन संक्रमितों के संकर्प में आए 90 का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया। इसके साथ ही तीन दिन पूर्व गए 75 की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मेडिकल टीम ने राहत की सांस ली। इधर कोरोना संक्रमितों के गांवों को हॉटस्पाट घोषित कर वहां की स्थानीय टीम द्वारा सील किया जा रहा है, जिससे वायरस का संक्रमण न फैल सके।

खानपुर: थाना क्षेत्र के लौलेहरा, सरवरपुर, भुजाहुआं, बेलहरी, अहलादपुर, दरवरपुर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से गांवों में सन्नाटा पसर गया। वहीं ग्रामीण गैर प्रांतों से आए प्रवासियों की सूची बनाकर उनकी थर्मल स्कैनिग के बारे में भी जानकारी जुटाने में लग गए। वहीं गांव में आने वाले अनजान लोगों को देखते ही पूछताछ शुरू कर दी जा रही है। खानपुर, सिधौना, अनौनी, मौधा आदि बाजारों में लोगों का आवागमन कम हो गया। लोग संक्रमितों के गांवों की ओर निकलने से परहेज करने लगे हैं। थानाध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि इन गांवों को हाटस्पाट चिन्हित कर सभी प्रवेश मार्गों पर बैरिकेडिग किया जाएगा और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है। 

मुहम्मदाबाद: थाना क्षेत्र के जयनगर में कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव को सील कर आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया। कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का लगातार स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा जा रहा है। ये सभी रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में क्वारंटाइन हैं। इसके अलावा तीन दिन पूर्व गए 75 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr