Type Here to Get Search Results !

Prayagraj News: ऑड ईवन फार्मूले पर खुलेंगे बाजार, इन इलाकों की दुकानें ट्रायल में खोली जाएंगी

0

ऑड ईवेन के फार्मूले पर खुलेगा बाजार। जी हां, प्रयागराज में लॉकडाउन 4.0 के तहत दुकानों के खुलने के संबंध में प्रशासन व्‍यापारियों से मंत्रणा कर रहा है। इस संबंध में मंगलवार की दोपहर डीएम ने अधिकारियों और व्‍यापारियों संग बैठक की। फिलहाल इसमें तय हुआ है कि पहले चरण में सिविल लाइंस, कटरा और सुलेम सराय की दुकानों को चार दिन के लिए ट्रायल के तौर पर खोलने की अनुमति दी जाएगी।

सिविल लाइंस, कटरा और सुलेम सराय बाजार की सभी दुकानें रोजाना नहीं खुलेंगी
बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि सिविल लाइंस, कटरा और सुलेम सराय बाजार की सभी दुकानें रोजाना नहीं खुलेंगी, बल्कि कुछ एक दिन तो कुछ दूसरे दिन। यहां पर ऑड इवेन का फार्मूला चलेगा। फिलहाल व्यापारियों से प्रशाासन के अधिकारी कई चरण में वार्ता कर रहे हैं। अधिकारी व्यापारियों से अलग-अलग कटेगरी की दुकानों की सूची मांगे हैं। शाम तक तय हो जाएगा कि कल से कौन सी दुकानें खुलेंगी और कौन बंद रहेंगी।

लॉकडाउन का कतई उल्लंघन न होने पाए
वहीं लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइन को लेकर प्रशासनिक अफसरों में सोमवार देर रात तक मंत्रणा होती रही। तय हुआ कि दुकानें खुलें मगर लॉकडाउन का कतई उल्लंघन न होने पाए। कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका न हो। दुकानें वहीं खुल सकेंगी, जिनमें आपस की दूरी कम से कम छह फीट की होगी। बिल्कुल आसपास की दुकानें नहीं खुल सकेंगी। ये दुकानें किराना के साथ ही अन्य भी हैैं। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad