गाजीपुर: अन्नदान के साथ अब दानवीरों ने किया रक्तदान - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 9 May 2020

गाजीपुर: अन्नदान के साथ अब दानवीरों ने किया रक्तदान


गाजीपुर: कोरोना प्रकोप के चलते लगे लॉकडाउन में दानवीर अब गरीबों, असहायों एवं कमजोरों में खाद्य सामग्री के वितरण के साथ ही रक्तदान भी करने लगे हैं। इसके पीछे मुख्य उद्देश्य है गरीबों के जीवन की रक्षा करना है। शनिवार को कुछ दानवीरों ने एक गरीब गर्भवती महिला की जान बचाने के लिए रक्तदान किया। साथ ही जरूरतमंदों को भी आगे भी उनके जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान करने का भरोसा दिलाया। इस दौरान लोगों को लॉकडाउन एवं शारीरिक दूरी का पालन करने के प्रति जागरूक किया।

पूर्व मंत्री के यहां 41 दिन भी भी भोजन वितरण जारी, रक्तदान
पूर्व धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय कुमार मिश्र के प्रयास की लोगों में खूब सराहना हो रही है। उनके टेढ़ी बाजार स्थित आवास पर न सिर्फ लगातार भोजन बनावाकर बांटने का सिलसिला जारी है बल्कि संचालित भोजनालय के वालंटियर्स कमलेश वर्मा ने मोहल्ला के मलिन बस्ती में खून की कमी के कारण जीवन से संघर्ष कर रही गरीब परिवार की गर्भवती महिला के लिए रक्तदान किया। इतना ही नहीं अपनी संवेदना दिखाते हुए दूसरे दिन अपने सहयोगी मित्र हरिकृष्ण चौरसिया को प्रेरित करते हुए इनसे भी रक्त दान कराया। उल्लेखनीय है कि ब्लड बैंक में रक्तदाता साथियों के साथ उपस्थित समाजसेवी कुंवर विरेन्द्र सिंह, रामबाबू वर्मा, दीपक वर्मा आदि सहित अनेक वालंटियर्स ने रक्त दान हेतु अपना नाम दर्ज कराया। वहीं भोजन वितरण कार्यक्रम के 41 वें दिन भोजनालय में सहयोग प्रदान करने वाले दानदाता क्रमश: शैलेश सिंह, मधुरकान्त रावत एवं युवा साथी चिटू वर्मा के सहयोग से सुबह में सत्तू-बाटी एवं शाम को सब्जी युक्त पौष्टिक तहरी का वितरण सैकड़ों लोगों में किया गया। ।

No comments:

Post a comment