पटना में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, 7 दिन में मिले 3 संक्रमित - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

पटना में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, 7 दिन में मिले 3 संक्रमित


दुनिया में तांडव मचाने वाले कोरोना वायरस की रफ्तार पटना में सुस्त पड़ गई है। वायरस ने हर संक्रमण के बाद दायरा बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन प्रशासन की तैयारी भारी पड़ी। खाजपुरा को छोड़ ऐसे मोहल्ले बहुत कम रहे जहां संक्रमण के बाद कोई दूसरा पॉजिटिव आया हो। खाजपुरा में जब महिला के बारे में पता चला, तब तक कई लोग संक्रमित हो चुके थे। 

संक्रमण का खुलासा होते ही ऐसी रणनीति बनाई गई जिससे मोहल्ले के साथ वायरस को भी सील कर दिया गया। सतर्कता के कारण ही पटना के सबसे बड़े हॉट स्पॉट खाजपुरा में 24 अप्रैल के बाद कोई मामला सामने नहीं आया है। गुरुवार को जो नया मामला आया है वह खाजपुरा के उस जोन का नहीं है जहां सील किया गया था। इलाका तो खाजपुरा है लेकिन पुराने मामले से संक्रमण नहीं जुड़ रहा है। 

सासाराम में कोरोना से पांचवीं मौत
कोरोना के संक्रमण से गुरुवार को प्रदेश में पांचवी मौत हुई है। रोहतास के सासाराम में जमुहर स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज में भर्ती 70 वर्ष के वृद्ध को सांस लेने में तकलीफ थी। चिकित्सकों ने कोरोना की आशंका में नमूना जांच के लिए भेजा था। गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई और गुरुवार को ही उसकी मौत भी हो गई।


No comments:

Post a comment