Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

रिजर्वेशन काउंटरों पर बनेंगे केवल वीआइपी टिकट, स्पेशल ट्रेनों की शुरू हुई तैयारी


रेलवे 12 मई की 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के बाद अब आने वाले कुछ दिनों में दूसरे रूटों पर भी स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में जुट गया है। रेलवे अपने रेल आरक्षण केंद्रों की संख्या को कम करेगा। आरक्षण केंद्रों पर आम यात्रियों के टिकट नहीं बनेंगे। जिन स्टेशनों से स्पेशल ट्रेनें आरंभ या समाप्त होंगी या फिर उनका ठहराव होगा। उन स्टेशनों के रेल आरक्षण केंद्रों पर कुछ चुनिंदा तरह के टिकट ही बनेंगे। जबकि आम याित्रयों अपना टिकट आइआरसीटीसी की वेबसाइट या एप पर बना सकेंगे।

रेल आरक्षण केंद्रों पर केवल एचओआर धारक,वर्तमान व पूर्व सांसदों,विधायकों व एमएलसी के टिकट, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पूर्ण प्रतिपूर्ति वाले वारंट व वाउचर, रोगियों के रियायती टिकट, रेलवे कर्मचारियों के सुविधा पास,कार्ड पास, ड्यूटी पास के टिकट बनेंगे। वहीं स्पेश्ल ट्रेनों में नियमित ट्रेनों की तरह सांसद पार्लियामेंट हाउस कोटा के तहत प्रथम एसी में दो और एसी सेकेंड में चार बर्थ बुक करा सकेंगे। थर्ड एसी बोगी में दिव्यांग यात्र‍ियों के लिए दो सीटें होंगी। सभी स्पेशल ट्रेनों में ऑनबोर्ड हाउस कीपिंग स्टाफ भी चलेगा।

छत्तीसगढ़ के लिए श्रमिक स्पेशल
छत्तीसगढ़ सरकार ने रेलवे से श्रमिक स्पेशल बिलासपुर तक चलाने की मांग की है। पंजीकरण करानेवाले छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को लेकर लखनऊ से ट्रेन रवाना होगी। डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि तैयारी पूरी हो गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr