लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर 24 मार्च से सन्नाटा, विमानन अधिकारी कर रहे मानीटरिंग - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 12 May 2020

लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर 24 मार्च से सन्नाटा, विमानन अधिकारी कर रहे मानीटरिंग


सब कुछ ठीक रहा तो लॉकडाउन के बाद से बंद पड़े लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जल्द ही हवाई सेवाएं उड़ान भरती नजर आएंगी। केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट पर कार्यरत सिविल, इलेक्ट्रिकल समेत अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को समस्त उपकरणों की मरम्मत समेत जांच प्रारंभ करने को कहा है। 15 मई से पहले यह सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे। एयरपोर्ट अथारिटी का दावा है कि सरकार का आदेश मिलते ही हम विमान सेवा शुरू कर सकते हैं। हालांकि, फिलहाल घरेलू विमानन सेवा पर हो रहा विचार। 

लॉकडाउन के साथ 24 मार्च से बाबतपुर एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सभी विमान सेवाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई हैं। इसके चलते 48 दिनों से एयरपोर्ट पर सन्नाटा पसरा है। विमान सेवाएं बंद होने के बाद फायर, एटीसी, सीएनएस, सीआइएसएफ समेत अन्य महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की एयरपोर्ट पर तैनाती की जा रही थी, जिसके चलते आपातकालीन सेवाएं जारी रह सकें। अब सिविल इलेक्ट्रिकल के साथ ही एयरपोर्ट के अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की तैनाती करने के साथ ही सभी उपकरणों की जांच व मरम्मत की जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि विमान सेवाएं प्रारंभ होने के बाद किसी तरह कोई परेशानी नहीं हो। कुछ अधिकारियों द्वारा संभावना जताई जा रही है कि अगले सप्ताह से कुछ घरेलू विमान सेवाएं प्रारंभ हो सकती हैं। हालांकि यह निर्णय केंद्र सरकार को लेना है। 

No comments:

Post a comment