गाजीपुर: दिल्ली व मुंबई से आए सात प्रवासी कोरोना संक्रमित, संख्या हुई 28 - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 17 May 2020

गाजीपुर: दिल्ली व मुंबई से आए सात प्रवासी कोरोना संक्रमित, संख्या हुई 28


दिल्ली व मुंबई से आए सात और प्रवासियों के कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। अब जनपद में प्रवासी संक्रमितों की संख्या 28 हो चुकी है। जांच के लिए स्वैब भेजने के बाद ये लोग विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों पर आइसोलेट थे। मेडिकल टीम ने एंबुलेंस से सभी को उपचार के लिए वाराणसी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया। इसके अलावा हॉटस्पाट एरिया की निगरानी करने के साथ मेडिकल टीम संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित करने में जुटी हुई है। अब जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 34 हो चुकी है, इसमें छह स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल एक्टिव मामले 28 हैं।

हाइरिस्क प्रांतों से आने वाले प्रवासियों को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूरी तरह से सतर्क हैं। खासकर ऐसे लोगों को लेकर एहतियात बरती जा रही है, जिनमें लक्षण दिखाई दे रहा है। वैसे लोगों को पहले ही क्वारंटाइन सेंटरों में रखकर आइसोलेट करने के साथ उनकी निगरानी की जा रही है, जिससे कोरोना संक्रमण के फैलाव से ग्रामीण क्षेत्रों को बचाया जा सके। दिल्ली के मुहम्मदाबाद स्थित यूसुफपुर आए प्रवासी को तहसील स्थित प्राथमिक विद्यालय, मनिहारी के चकबाकर व यूसुफपुर के दो, जखनियां डिलिया के एक व दुल्लहपुर के तालभीतर के एक को जखनियां क्वारंटाइन सेंटर पर रखा गया था। 

इसके अलावा रेवतीपुर ब्लाक के बेमुआ गांव के एक प्रवासी को सेवराई व बभनौली के एक संक्रमित को रेलवे जोनल ट्रेनिग क्वारंटाइन सेंटर पर ही आइसोलेट किया गया था। इन सभी का स्वैब बीते 12 मई को जांच के लिए वाराणसी भेजा गया था। प्रवासियों के कोरोना संक्रमित मिलने से अधिकारियों की चिता बढ़ गई है।

No comments:

Post a comment