आजमगढ़: बार्डर पर बने सात होल्डिग एरिया, लगाए गए बैरियर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 17 May 2020

आजमगढ़: बार्डर पर बने सात होल्डिग एरिया, लगाए गए बैरियर


बड़ी संख्या में आ रहे प्रवासी श्रमिकों को जिले की सीमाओं पर रोकने के लिए सात स्थानों पर होल्डिग एरिया बनाए गए हैं। बैरियर लगाकर बाकायदा फोर्स तैनात किया गया गया है, ताकि एंट्री रोकी जा सके। इसी के साथ ही श्रमिकों के ठहरने, बैठने, भोजन व पानी की भी व्यवस्था की गयी है।

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लॉगडाउन लागू है। इसमें रियायत मिलते ही हजारों की तादाद में प्रवासी श्रमिक पैदल, ट्रकों, साइकिल, बाइक आदि वाहनों से आ रहे हैं। औरेया समेत अन्य जनपदों में हुए सड़क हादसे में कई श्रमिकों की मौत हो गयी थी। अंकुश को शासन ने प्रवासी मजदूरों को जिले की सीमाओं पर ही रोकने एवं उन्हें सुरक्षित घर भेजने का आदेश जिलों के डीएम, एसपी को दिया है। जिले में सात होल्डिग एरिया में प्रवासी रोके जा रहे हैं। उन्हें परेशानी न हो इसके लिए उन्हें सभी सुविधाएं दी जा रहीं। एसपी ग्रामीण एनपी सिंह ने बताया कि प्रत्येक होल्डिग एरिया पर तीन सब इंस्पेक्टर व 18 आरक्षियों को तैनात हैं। इनकी आठ-आठ घंटे के तीन शिफ्टों में ड्यूटी लगायी गयी है। बाकायदा श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिग के साथ ही उनके नाम, पता नोट किए जा रहे हैं।

No comments:

Post a comment