CM आदित्यनाथ का विपक्ष पर हमला, कहा- जिन्होंने कभी अच्छा नहीं किया वे कर रहे आलोचना - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 16 May 2020

CM आदित्यनाथ का विपक्ष पर हमला, कहा- जिन्होंने कभी अच्छा नहीं किया वे कर रहे आलोचना


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री द्वारा जनता के लिए घोषित पैकेज को आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बड़ा कदम बताया है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर नकारात्मक राजनीति करने व संकट के वक्त जनता का साथ न देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने सुझाव भेज दिए हैं। चौथे चरण के लिए केंद्र की आने वाली एडवाइजरी का पालन कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह बात शुक्रवार शाम कही। विपक्षी दलों के आरोपों पर उन्होंने कहा कि जिसने कभी अच्छा काम नहीं किया उससे अच्छे की उम्मीद नहीं की जा सकती। यह वैश्विक संकट है। विपक्ष नकारात्मक सोचता है और नकारात्मक बोली बोलता है। लोग किसी जनता को सहयोग नहीं कर रहे। सरकार के अच्छे कामों पर इनकी आलोचना सोची समझी राजनीति का हिस्सा है।

मुख्यमंत्री से पूछा गया कि श्रमिकों को यूपी लाने से कोरोना संक्रमण का भी खतरा था, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिक देश की ताकत हैं। संकट के वक्त हम उन्हें कोरोना के आधार पर नजरंदाज नहीं कर सकते हैं। हां, खतरा था लेकिन हम लोग सावधानी पूर्वक सोशल डिस्टेंसिंग व मेडिकल जांच के बाद सुरक्षित ला रहे हैं। हमारा दायित्व है कि हम उनकी मदद करें।

हादसे से मन दुखी
मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत से श्रमिक मुख्य मार्ग के बजाए खेतों, पहाड़ों नदियों के रास्ते अपने घर की ओर निकल पड़े हैं। प्रशासन को पता नहीं लग पाता है। इसीलिए हम कह रहे हैं जहां इतना धैर्य रखा है तो थोड़ा और धैर्य रखें। वह दलाल के चक्कर न पड़ें। किसी को पैसा न दें। तीन दिनों में बहुत से हादसे हुए हैं। मन दु:खी है। हम सुरक्षा दे रहे हैं क्यों चिंता कर रहे हैं। हमने विपरीत हालात में कोरोना को कंट्रोल किया है। उन्होंने कहा, कई श्रमिकों को जहां काम करते थे, वहां मानदेय नहीं मिला जबकि हमने यहां श्रमिकों को मानदेय दिलवाया। अगर यही काम दूसरी जगह हुआ होता तो श्रमिकों को पैसे व खाने की शिकायत नहीं होती। राजस्व का संकट तात्कालिक है। गंगा एक्सप्रेस का काम साल के अंत तक शुरू करवाएंगे। एयरपोर्ट का काम करने जा रहे हैं।

No comments:

Post a comment