Featured

Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4000 के पार

0

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा 4000 के पार पहुंच गया है। अब तक 4057 मरीज कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 159 नए मरीज सामने आए हैं। 159 यह एक दिन में मिलने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अब तक की तीसरी बड़ी संख्या है।

इससे पहले 25 अप्रैल को 177 और 9 मई को 163 मामले मिले थे। हालांकि, 159 मामले तीन मई को भी मिल चुके हैं। इसके बाद कोरोना संक्रमितों की चौथी बड़ी संख्या 14 मई को 147 पाई गई थी। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना से सात मौतें हुई हैं। इनमें जालौन, महोबा, प्रतापगढ़, नोएडा, मैनपुरी, मुरादाबाद और मेरठ में एक-एक मौत हुई हैं। अब तक प्रदेश में 95  मरीजों की मौत हो चुकी हैं। 157 कोरोना संक्रमित मरीजों में अकेले गाजीपुर के ही 13 हैं। शुक्रवार को 123 मरीज ठीक होकर घर वापस चले गए। अब तक 2165 मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं। इन संक्रमितों में तबलीगी जमात के 1251 मरीज हैं।

अब तक हुई 95 मौतों में से सबसे ज्यादा आगरा में 24 हुई हैं। इसके बाद मेरठ में 17 मौतें हुई हैं। मुरादाबाद में 10 मौतें हुई हैं। कानपुर नगर में छह मौतें हुई हैं। नोएडा मथुरा व फिरोजाबाद में चार-चार और अलीगढ़ में तीन मौत हुई हैं। झांसी, गाजियाबाद और मैनपुरी में दो-दो मौत हुई हैं। लखनऊ, अमरोहा, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर,श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, बिजनौर, एटा, प्रयागराज, ललितपुर, हापुड़ संतकबीरनगर, जालौन, महोबा और प्रतापगढ़ में एक-एक मौत हुई है।

24 घंटे में 159 नए मरीज
बीते 24 घंटों में आगरा में नौ, कानपुर नगर में एक, मेरठ में नौ, लखनऊ में पांच, गाजियाबाद में चार, नोएडा में छह,  सहारनपुर में एक, फिरोजाबाद में दो, वाराणसी में तीन, बुलंदशहर में चार, जौनपुर में चार, अमेठी में तीन, रामपुर में सात, हापुड़ में 10, गाजीपुर में 13, गोंडा में तीन, प्रतापगढ़ में दो, महाराजगंज में तीन, प्रयागराज में सात, कासगंज में एक, अयोध्या में चार, अम्बेडकरनगर में दो, भदोही में एक, कन्नौज में एक, बाराबंकी में 12, हाथरस में एक, संतकबीरनगर में दो, अमरोहा में एक, संभल में छह, बरेली में दो, बलरामपुर में छह, गोरखपुर में एक, मैनपुरी में एक, बलिया में 9, कानपुर देहात में तीन, सिद्धार्थनगर में चार, बहराइच में दो, मऊ में एक, शाहजहांपुर में एक, हमीरपुर में एक और चंदौली में दो के साथ 116 मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad