बक्सर: नावानगर में एक ही चापाकल और शौचालय का उपयोग कर रहे थे सभी प्रवासी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 13 May 2020

बक्सर: नावानगर में एक ही चापाकल और शौचालय का उपयोग कर रहे थे सभी प्रवासी


बक्सर: स्थानीय प्रखंड अंतर्गत जिस आदर्श मध्य विद्यालय में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है वहां सेंटर पर रहने वाले सभी प्रवासियों ने एक ही चापाकल और एक ही शौचालय का उपयोग किया है। अब जब वहां से एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल गए हैं तो प्रशासनिक गहमागहमी बढ़ गई है। इसकी सूचना मिलने के साथ ही क्वारंटाइन सेंटर पर अधिकारियों का जमावड़ा लग गया है।

प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक के अधिकारी वहां जुट गए हैं। इस दौरान विभिन्न संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है। खासकर एक चापाकल एवं एक शौचालय का उपयोग करने से अन्य लोगों के भी संक्रमित होने की संभावना बढ़ गई है। और अब वहां रह रहे सभी लोगों के सैंपल जांच की तैयारी की जा रही है। नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले उन कमरों में रहने वाले लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं, जिन कमरों में रहने वाले पॉजिटिव मिले हैं। 

बताया जाता है कि तीनों पॉजिटिव मरीज तीन कमरों में रह रहे थे। ऐसे में इनके संपर्क में आने वाले लोग भी संक्रमित हो सकते हैं, इससे इनकार नहीं किया जा सकता। अधिकारी ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में कुल 71 लोग रह रहे हैं, जिनमें 40 के सैंपल की जांच कराई गई है, जिसमें 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शेष बचे 31 लोगों का भी सैंपल लिया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक क्वारंटाइन सेंटर पर अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ था और प्रवासियों का सैंपल लिए जाने की तैयारी चल रही थी।

No comments:

Post a comment