Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण जिले में ढाई घंटे में हुई 28 एमएम वर्षा आंधी में गिरे बिजली के तार की चपेट में आने से किशोर व चार मवेशी की हुई मौत



पश्चिमी विक्षोभ के कारण जिले के सदर प्रखंड, पिपरा, वीरपुर, निर्मली सहित विभिन्न हिस्से में मंगलवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाया हुआ था। जिस कारण करीब 09:30 बजे के बाद तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हुई। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिले के विभिन्न हिस्से में सोमवार की दोपहर आई आंधी एवं बारिश से तबाह हुए लोग अभी संभल भी नही पाए थे कि मंगलवार की सुबह से दोपहर करीब 12 बजे तक मुसलाधार बारिश हो गई। इस आंधी एवं बारिश ने सबसे अधिक किसानों की परेशानी बढ़ा रखी है। जिससे गेंहू, मक्का, सब्जी के बाद अब आम, लीची, मूंग, पटसन की खेती प्रभावित होने लगी है।
इधर, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार जिले में 10 मई को बारिश की संभावना को देखते हुए ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 31 एवं न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहा। इसको लेकर कृषि विश्वविद्यालय सबौर के सहरसा अंतर्गत अगवानपुर स्थित अनुसंधान केन्द्र कृषि मौसम वैज्ञानिक अशोक पंडित ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवातीय तूफान के कारण जिले में 28 एमएम वर्षापात रिकॉर्ड की गई है।

मवेशी चराने के दौरान करंट की चपेट में आया था नीतीश

किसनपुर| जिले के किसनपुर प्रखंड अंतर्गत मौजहा पंचायत के वार्ड 12 में मंगलवार की दोपहर करीब 01 बजे आई आंधी और बारिश के कारण कृषि सिंचाई के लिए लगा एलटी तार के गिरने से एक 15 वर्षीय पशुपालक सहित चार मवेशियों की मौत हो गई। मंगलवार को आंधी एवं बारिश के कारण वह एलटी तार सीधा हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया। जो बिजली के पोल के अर्थिंग का तार सीधे जमीन के संपर्क में था। जिस कारण पोल के इर्द गिर्द बारिश के कारण बिजली प्रवाहित हो रही थी। वहीं बारिश के दौरान जेसे ही 15 वर्षीय पशुपालक नीतीश कुमार अपने चार भैंस को लेकर पहुंचा। जहां भैंस के साथ ही नीतीश कुमार भी बिजली के करंट की चपेट में आ गया। जिस कारण चार भैंस के साथ नीतीश कुमार की भी जख्मी होकर तड़पने लगा। जबकि उसके पीछे आ रहे अन्य मवेशी पालक एवं मवेशी बाल-बाल बच गए।
घटना स्थल पर मवेशी एवं नीतीया को जमीन पर गिरता देख लोगों ने हल्ला किया। लेकिन तब तक पोल से लगा एलटी तार भी नीचे जमीन पर गिर गया। जिस कारण कोई नीतीश के पास नही पहुंच सका। ग्रामीणों ने घटना की सूचना बिजली विभाग के कर्मियों को दी। जिसके बाद बिजली आपूर्ति बंद होने पर ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे एवं जख्मी नीतीश कुमार को इलाज के लिए पीएचसी ले जा रहे थे। जिस क्रम में थरबिट्टा के पास उसकी मौत हो गई। घटना स्थल पर मौजूद मौजहा पंचायत के मुखिया जगरनाथ महतो ने बताया कि मृतक मौजहा पंचायत के वार्ड 12 निवासी बिनोद यादव का पुत्र है। मृतक की माता दिव्यांग है|

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr