लॉकडाउन: 1 May से श्रमिको को मिलेगी सहायता राशि की 1000 रुपए की दूसरी किश्त - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

लॉकडाउन: 1 May से श्रमिको को मिलेगी सहायता राशि की 1000 रुपए की दूसरी किश्त


आपदा राहत सहायता योजना के तहत पात्र निर्माण श्रमिकों को सहायता राशि (एक हजार रुपए) की दूसरी किस्त अगले माह मई में मिलेगी। यह सहायता राशि भी पहले की तरह ही उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड (श्रम विभाग) में पंजीकृत व नवीनीकृत श्रमिकों को ही मिलेगी। अप्रैल में ऐसे श्रमिकों को एक हजार की पहली किस्त मिल चुकी है। लॉकडॉउन के कारण श्रमिकों का काम बंद होने के कारण राज्य सरकार ने आर्थिक मदद का एलान किया था।

उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड (श्रम विभाग) की ओर से संचालित इस योजना के तहत राजधानी के करीब 42800 श्रमिकों को पहली किश्त मिल चुकी है। जबकि करीब 17 हजार श्रमिकों के बैंक खातों का विवरण न मिल पाने के कारण उनके खातों में सहायता राशि अभी तक नहीं पहुंची है। अपर श्रमायुक्त बीके राय बताते हैं कि प्रथम किस्त का लाभ पाए श्रमिकों के खाते में मई के पहले हफ्ते में ही राहत राशि की दूसरी किस्त पहुंच जाएगी। पैसा भेजे जाने की कार्यवाही शुरू हो गई है। वह बताते हैं कि लखनऊ मंडल में छह जिलों (हरदोई, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, रायबरेली व लखनऊ) के 1.37 लाख श्रमिक पहली किश्त पा चुके हैं।

No comments:

Post a comment