बनारस में 12 और लोगों को कोरोना, दवा कारोबारी का डेढ़ साल का भांजा समेत संपर्क में आने वाले आठ लोग पॉजिटिव - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

बनारस में 12 और लोगों को कोरोना, दवा कारोबारी का डेढ़ साल का भांजा समेत संपर्क में आने वाले आठ लोग पॉजिटिव


बनारस में 12 और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें आठ लोगों को संक्रमण मड़ौली के दवा कारोबारी के संपर्क में आने से हुआ है। चार लोग तो दवा कारोबारी के परिवार के ही हैं। कारोबारी के डेढ़ साल के भांजे को भी कोरोना का संक्रमण हो गया है। बनारस में यह सबसे कम उम्र की कोरोना मरीज है। सोमवार को ही दवा कारोबारी का ऐसा वीडियो सामने आया था जिसने हलचल मचा दी थी। बिना मास्क लगाए ही वह पुलिस वालों को छाछ और लस्सी बांट रहा था। इसके बाद उसके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई।

मंगलार को पॉजिटिव आए तीन अन्य मरीज हॉटस्पॉट मदनपुरा से सटी रेवड़ी तालाब और भेलूपुरा के हैं। एक सिगरा के काजीपुरा खुर्द का रहने वाला है। इन 12 नए मरीजों के आने से बनारस में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। इनमें एक की मौत हो चुकी है जबकि आठ लोग निगेटिव हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 40 हो गई हैं। नए पॉजिटिव मरीजों को भी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भेजने की तैयारी की जा रही है। 

बीएचयू से मंगलवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार दवा कारोबारी के परिवार के जिन चार सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें 50 वर्षीय पिता, 30 वर्षीय बहन, 24 वर्षीय पत्नी और डेढ़ साल के भांजे को भी कोरोना का संक्रमण हो गया है। इसके अलावा दवा कारोबारी के तीन कर्मचारियों और एक ग्राहक में संक्रमण मिला है। 30 वर्षीय ग्राहक की पहड़िया में दवा की दुकान है। 


No comments:

Post a comment